जबरन वसूली के मामले में भगोड़े दाऊद इब्राहिम का भाई इकबाल कास्कर गिरफ्तार

Last Updated 19 Sep 2017 12:39:30 AM IST

भगोड़े डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कास्कर को ठाणे पुलिस की अपराध शाखा ने जबरन वसूली के एक मामले की जांच के सिलसिले में आज रात हिरासत में लिया.


भगोड़े डॉन दाऊद इब्राहिम का भाई इकबाल कास्कर (फाइल फोटो)

पुलिस ने यह जानकारी दी.

इकबाल को मध्य मुंबई के नागपाड़ा स्थित उसके घर से हिरासत में लिया गया. उसे एनकाउन्टर स्पेशलिस्ट और उगाही निरोधक दस्ते के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक प्रदीप शर्मा के नेतृत्व में एक दल ने हिरासत में लिया.

सूत्रों के मुताबिक ठाणे के एक कारोबारी को इकबाल के नाम से वसूली के लिए फोन किए गए थे. जिसके बाद कारोबारी ने ठाणे पुलिस के उगाही निरोधक दस्ते में इस बाबत शिकायत दर्ज करवाई.

शिकायत पर कार्रवाई करते हुए शर्मा के नेतृत्व में आज शाम एक दल  नागपाड़ा पहुंचा और इकबाल को हिरासत में लिया.

पुलिस अधिकारियों ने उससे देर रात तक पूछताछ की.

पुलिस ने बताया कि इकबाल को संयुक्त अरब अमीरात से वर्ष 2003 में प्रत्यर्पित करके लाया गया था और वह शहर में अपने भाई का रियल एस्टेट कारोबार देखता है.

वह हत्या के एक मामले में और सारा सहारा अवैध निर्माण मामले में वांछित था. लेकिन वर्ष 2007 में उसे दोनों मामलों में बरी कर दिया गया था.

शर्मा ने उस दल का नेतृत्व किया जिसने कास्कर को हिरासत में लिया. लाखन भैया मुठभेड़ मामले में शर्मा  निलंबित थे और हाल में उन्हें पुलिस बल में बहाल किया गया था.

जानिए पूरा मामला क्या है

घटना सन् 2016 की है. एक बिल्डर को धमकी भरा कॉल आया और उससे चार फ्लैट की फिरौती मांगी गई. डर की वजह से उस बिल्डर ने पुलिस में केस दर्ज नहीं कराया.

वसूली के खिलाफ काम करने वाले ठाणे क्राइम ब्रांच सेल को जांच के दौरान इसकी जानकारी मिली, जिसके बाद इकबाल कास्कर के खिलाफ केस दर्ज किया गया.

इकबाल पर केस दर्ज होने के बाद उसकी तलाश शुरू की गई. ठाणे क्राइम ब्रांच के स्पेशल ऑफिसर इकबाल की तलाश में जुट गए.

आखिरकार इकबाल कास्कर को एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा ने गिरफ्तार कर लिया. इकबाल कास्कर से पूछताछ की जा रही है.

हाल ही में दाऊद इब्राहिम की ब्रिटेन में स्थित कई प्रॉपर्टियों को जब्त किया गया था. साथ ही दाऊद के अलग-अलग नामों और ठिकानों की लिस्ट भी जारी की गई थी.

भारतीय एजेंसियों ने दाऊद की संपत्ति अटैच करने की कार्रवाई को उसे कमजोर करने और उसकी गिरफ्तारी की दिशा में आगे बढ़ने के तौर पर देखा था.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment