दिव्यांग छात्रा के लिए PM मोदी ने बीच में रोका रोड शो, पेंटिंग देख हुए गदगद

Last Updated 28 Oct 2024 02:51:08 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को स्पेन के राष्ट्रपति पेड्रो सांचेज के साथ वडोदरा में रोड शो किया। उनका ये रोड शो वडोदरा एयरपोर्ट से टाटा के प्लांट तक करीब पौने तीन किलोमीटर का रहा। उनके रोड शो को लेकर लोगों में खासा उत्साह नजर आया। रोड शो के रास्ते के दोनों किनारों पर भारी संख्या में लोग उन्हें देखने के लिए पहुंचे।


इस दौरान कई लोग पोस्टर और बैनर लेकर भी खड़े रहे। इसी बीच पीएम मोदी के रोड शो का एक अनोखा नजारा भी देखने को मिला। दरअसल एक विकलांग छात्रा रोड शो में पीएम मोदी और उनके स्पेनिश समकक्ष सांचेज की पेंटिंग लेकर पहुंची। इसका वीडियो भी सामने आया है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि रोड शो के दौरान पीएम मोदी का काफिला आगे बढ़ता है तो उनकी नजर सड़क किनारे खड़ी एक दिव्यांग छात्रा पर पड़ती है। जो उनकी और स्पेन के पीएम की हस्तनिर्मित तस्वीरों लेकर पहुंची। इसके बाद पीएम मोदी अपने सुरक्षा अधिकारी से वह पेंटिंग लाने के लिए कहते हैं। पीएम मोदी और पेड्रो सांचे छात्रा की पेंटिंग देखकर काफी खुश होते हैं। दोनों नेता छात्रा की पेंटिंग को देखकर इतना गदगद हो जाते हैं कि वह खुद रोड शो को बीच में रोककर छात्रा से मिलने पहुंच जाते हैं।

पीएम मोदी छात्रा से नाम भी पूछते हैं और हाल-चाल जानते हैं। इतना ही नहीं पेड्रो सांचेज भी बच्ची से मिलते हैं और उससे हैंडशेक करते हैं। दोनों नेता छात्रा के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए शुभकामनाएं भी देते हैं।

बता दें कि पीएम मोदी ने जिस दिव्यांग छात्रा के लिए अपना काफिला बीच में रोका, उसका नाम दीया गोसाई है और वह एमएस यूनिवर्सिटी में पढ़ती है।

उधर, पीएम मोदी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिस पर यूजर्स अलग-अलग कमेंट दे रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने टाटा एडवांस्ड सिस्टम्स लिमिटेड (टीएएसएल) के टाटा एयरक्राफ्ट कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन स्पेन के राष्ट्रपति पेड्रो सांचेज की मौजूदगी में किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि ‘मेड इन इंडिया’ टाटा-एयरबस सी-295 विमान को भविष्य में निर्यात भी किया जाएगा। यह फैसिलिटी भारत की नागरिक विमान डिजाइन और निर्माण क्षमता को बढ़ाने के साथ-साथ वडोदरा को एक प्रमुख विमानन केंद्र के रूप में स्थापित करेगी।

पीएम मोदी ने सभा को बताया कि टाटा-एयरबस सी-295 विमान संयंत्र में देश की माइक्रो, स्मॉल और मीडियम एंटरप्राइजेज द्वारा कम से कम 18,000 पुर्जों का निर्माण किया जाएगा, जिससे नए रोजगार के अवसर भी उत्पन्न होंगे।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment