12 CAG रिपोर्ट LG को भेजने का अनुरोध, Delhi HC में BJP विधायकों ने लगाई याचिका

Last Updated 27 Oct 2024 08:31:54 AM IST

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कई विधायकों ने शनिवार को दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर दिल्ली सरकार को शराब शुल्क, प्रदूषण और वित्त से संबंधित 12 कैग रिपोर्ट उपराज्यपाल को भेजने का निर्देश देने का अनुरोध किया ताकि उन्हें विधानसभा में पेश किया जा सके।


यह याचिका दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता, भाजपा विधायक मोहन सिंह बिष्ट, ओम प्रकाश शर्मा, अजय कुमार महावर, अभय वर्मा, अनिल कुमार बाजपेयी और जितेंद्र महाजन ने दायर की।

याचिका में दावा किया गया है कि 2017-2018 से 2021-2022 तक की ये कैग रिपोर्ट मुख्यमंत्री आतिशी के पास लंबित हैं और उपराज्यपाल द्वारा कई बार अनुरोध किए जाने के बावजूद इन्हें विधानसभा में पेश करने के लिए उनके पास नहीं भेजा गया है।

अधिवक्ता नीरज और सत्य रंजन स्वैन द्वारा दायर याचिका में कहा गया है कि अतीत में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायकों ने इस बारे में मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव और विधानसभा अध्यक्ष से संपर्क किया था, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

अधिवक्ताओं ने कहा कि याचिका को सोमवार को मुख्य न्यायाधीश मनमोहन की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष तत्काल सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया जाएगा।

भाषा
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment