'जब तक मोदी को नहीं हटाएंगे, मैं जिंदा रहूंगा' : मल्लिकार्जुन खड़गे

Last Updated 29 Sep 2024 07:23:40 PM IST

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सत्ता से हटाने से पहले वह मरने वाले नहीं हैं।


जम्मू-कश्मीर के तीसरे चरण के प्रचार के आखिरी दिन मल्लिकार्जुन खड़गे ने जसरोट विधानसभा क्षेत्र में आयोजित रैली में प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर हमला बोला।

उन्होंने कहा, "हम राज्य का दर्जा बहाल करने के लिए लड़ेंगे। मैं 83 साल का हूं और इतनी जल्दी मरने वाला नहीं हूं। जब तक मोदी को नहीं हटाएंगे, मैं जिंदा रहूंगा, मैं आपकी बात सुनूंगा और आपके के लिए लड़ूंगा।"

हालांकि सभा को संबोधित करते हुए बीच में मल्लिकार्जुन खड़गे की अचानक तबीयत भी खराब हो गई थी। लेकिन, जब उनकी तबीयत ठीक हुई तो उन्होंने दोबारा रैली को संबोधित किया।

उन्होंने दावा करते किया कि केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर में कभी चुनाव नहीं कराना चाहती थी। उन्होंने कहा, "अगर वह चाहते तो एक-दो साल में ही चुनाव करा देते। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद चुनाव की तैयारी शुरू कर दी थी, लेकिन वह चुनाव नहीं चाहते थे। उनका मकसद उपराज्यपाल के माध्यम से रिमोट-कंट्रोल वाली सरकार चलाना था।"

कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी ने पिछले 10 साल में देश के युवाओं को कुछ नहीं दिया है। उन्होंने कहा, "क्या आप ऐसे व्यक्ति पर विश्वास कर सकते हैं, जो पिछले 10 साल में आपकी समृद्धि वापस नहीं ला सकता? अगर कोई भाजपा नेता आपके सामने आता है तो उससे पूछें कि वे समृद्धि लाए या नहीं।"

ज्ञात हो कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस का गठबंधन है। एनसी राज्य की 52 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि कांग्रेस ने 31 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। इसके अलावा उन्होंने एक-एक सीटें माकपा और पैंथर्स पार्टी के लिए छोड़ी है।

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के दो चरणों के लिए 18 सितंबर और 25 सितंबर को मतदान हो चुका है। तीसरे और अंतिम चरण के लिए मतदान 1 अक्टूबर को होना है. जबकि मतगणना 8 अक्टूबर को होगी।

तीसरे चरण में जम्मू क्षेत्र की 11, कठुआ की छह, सांबा की तीन और उधमपुर जिलों की चार सीटों समेत 40 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे। तीसरे चरण के लिए प्रचार रविवार शाम 6 बजे समाप्त हो गया।

आईएएनएस
जम्मू


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment