Delhi Weather Update : दिल्ली में अगले चार दिनों में भारी बारिश की संभावना, ऑरेंज अलर्ट जारी

Last Updated 30 Jun 2024 09:22:54 AM IST

Delhi Weather Update : दिल्ली में अगले चार दिनों में भारी बारिश की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शहर में 88 वर्षों की रिकॉर्ड तोड़ बारिश के साथ पहुंचे मानसून के एक दिन बाद यह जानकारी दी।


दिल्ली में भारी बारिश

उधर शनिवार को तेज बारिश के चलते समयपुर बादली व ओखला अंडरपास के जलभराव में डूबकर तीन लोगों की मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और इस बाबत घटना की जानकारी मृतकों के परिजनों को भी दी है।

इस बीच राजधानी दिल्ली में शुक्रवार के बाद शनिवार को हुई कुछ इलाकों में बारिश के कारण सड़कों पर जलभराव हो गया, जिससे यातायात प्रभावित हो गया। सड़कों पर वाहनों की लंबी-लंबी कतारे लग गई तथा वाहन रेंगते हुए नजर आए। वाहन चालक कई घंटों तक फंसे रहे।

आईएमडी ने अगले चार दिन भारी बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त करते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसने कहा, ‘दिल्ली में पूरे दिन मध्यम से भारी बारिश की संभावना है, रविवार तथा सोमवार को और अधिक भारी बारिश होने का अनुमान है।’

दिल्ली के रोहिणी और बुराड़ी सहित कई इलाकों में सुबह के समय बारिश हुई। दोपहर बाद भी शहर में कई जगह बारिश हुई। मौसम विभाग ने अगले सात दिन गरज के साथ भारी बारिश का पूर्वानुमान किया है।

आईएमडी के अनुसार, शहर के प्राथमिक मौसम केंद्र सफदरजंग में 228.1 मिमी, लोधी रोड मौसम भवन में 192.8, रिज में 150.4, पालम में 106.6 और आयानगर में 66.3 मिमी बारिश दर्ज की गई।

समय लाइव डेस्क
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment