हनीवेल 26 भारतीय छात्रों को अंतरिक्ष शिविर के लिए US Space & Rocket Center ले गई

Last Updated 14 Dec 2023 04:17:31 PM IST

उपभोक्ता प्रौद्योगिकी कंपनी हनीवेल इंडिया ने गुरुवार को कहा कि वह अपने 13वें वार्षिक अंतरिक्ष शिविर के लिए 26 भारतीय छात्रों को यूएस स्पेस एंड रॉकेट सेंटर (यूएसएसआरसी) ले गई।


हनीवेल 26 भारतीय छात्रों को अंतरिक्ष शिविर के लिए US Space & Rocket Center ले गई

बेंगलुरु, पुणे, हैदराबाद और मदुरै समेत भारतीय शहरों के चयनित छात्र उस समूह का हिस्सा थे, जिसमें 45 देशों और 29 अमेरिकी राज्यों और प्रदेशों के छात्र थे। जिनमें हनीवेल कर्मचारियों के बच्चे और चार्लोट मैक्लेनबर्ग काउंटी स्कूलों के छात्र शामिल हैं जो गैर-लाभकारी कैरोलिना यूथ गठबंधन में कॉलेज तैयारी कार्यक्रम का हिस्सा थे।

कंपनी ने वार्षिक हनीवेल लीडरशिप चैलेंज अकादमी (एचएलसीए) के लिए हंट्सविले (अलबामा) में यूएसएसआरसी में 237 छात्रों की मेजबानी की।

हनीवेल के संचार उपाध्यक्ष जयमे मेयर ने एक बयान में कहा, "13 वर्षों से हनीवेल ने दुनिया भर के छात्रों को अंतरिक्ष शिविर की यात्रा करने और वास्तविक दुनिया के एसटीईएम अनुभवों में हिस्सा लेने के लिए प्रायोजित किया है, जिससे उनके तकनीकी, सहयोगात्मक और संचार कौशल बनाने में मदद मिलती है।"

कंपनी ने कहा कि 15-20 अक्टूबर और 22-27 अक्टूबर 2023 के दो सप्ताह के कार्यक्रम में 16 से 18 वर्ष के हाई स्कूल के छात्रों को कोडिंग, कंप्यूटर विज्ञान, नेतृत्व व संचार कौशल और अंतरिक्ष विज्ञान में व्यावहारिक गतिविधियों के माध्यम से विज्ञान, प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग और गणित (एसटीईएम) करियर बनाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

यूएसएसआरसी के सीईओ डॉ. किम्बर्ली रॉबिन्सन ने कहा, "इमर्सिव प्रोग्राम के माध्यम से, छात्र कौशल (स्किल) सीखते हैं, जो नई और अनूठी चुनौतियों से निपटने में उनके आगे के जीवन में काम आएंगे।"

2010 में कार्यक्रम की स्थापना के बाद से हनीवेल ने अंतरिक्ष शिविर में भाग लेने के लिए 3,000 से अधिक छात्रों को प्रायोजित किया है। छात्रों को एक कठिन आवेदन और समीक्षा प्रक्रिया के बाद चुना जाता है जो शैक्षणिक उपलब्धि और सामुदायिक भागीदारी को ध्यान में रखता है।

हनीवेल और उसके कर्मचारी छात्रवृत्ति में योगदान करते हैं, जिसमें ट्यूशन, भोजन, आवास और कार्यक्रम सामग्री शामिल होती है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment