झारखंड की हेमंत सरकार को उखाड़ फेंकेगी जनता : चिराग पासवान

Last Updated 24 Oct 2024 07:24:55 PM IST

लोक जनशक्ति पार्टी (रा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री चिराग पासवान ने गुरुवार को चतरा और सिमरिया में एनडीए प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार पर जोरदार जुबानी हमले किए।


केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने कहा कि हेमंत सोरेन की अगुवाई में चल रही सरकार ने राज्य में भ्रष्टाचार और कमीशनखोरी का रिकॉर्ड कायम कर दिया है। पिछले पांच सालों में राज्य में हर विभाग में लूट मची रही। सरकार के मुखिया से लेकर मंत्रियों तक के भ्रष्टाचार के किस्से हर जुबान पर रहे। इस चुनाव में झारखंड की जनता ऐसे भ्रष्ट और निरंकुश सरकार को उखाड़ फेंकेगी।

उन्होंने दावा किया कि झारखंड में ऐतिहासिक जनादेश के साथ एनडीए की सशक्त सरकार का बनना तय है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत की परिकल्पना और इस दिशा में किए जा रहे कार्यों का उल्लेख करते हुए कहा कि झारखंड भी विकास की राह पर तभी आगे बढ़ पाएगा, जब यहां डबल इंजन की सरकार बनेगी। आने वाले पांच वर्षों में भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश होगा। यह रास्ता पीएम मोदी के कुशल नेतृत्व में ही तैयार हुआ है।

केंद्रीय मंत्री ने झारखंड में महिलाओं, किसानों, नौजवानों के विकास और संविधान के संरक्षण का संकल्प व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि झारखंड में अगले पांच वर्ष में सुदृढ़ तथा समावेशी विकास के लिए रोडमैप बनाकर काम होगा, ताकि वंचित वर्ग के साथ सभी वर्गों का कल्याण हो सके।

उन्होंने कहा कि मेरे पिता रामविलास पासवान का सपना था कि सभी के हाथों में मोबाइल फोन हो। आज उनका यह सपना सच हो चुका है। दूरदृष्टि और संकल्प से ही बड़े सपने साकार किए जा सकते हैं। झारखंड को भी ऐसे ही जनप्रतिनिधियों की जरूरत है। चिराग पासवान ने चतरा से अपनी पार्टी के प्रत्याशी जनार्दन पासवान और सिमरिया से भाजपा के प्रत्याशी उज्जवल दास को विजयी बनाने की अपील की।

इसके पहले दोनों प्रत्याशियों ने नामांकन के पर्चे दाखिल किए। सभा को लोजपा (रा) के झारखंड प्रभारी सह जमुई के सांसद अरुण भारती, चतरा के भाजपा सांसद कालीचरण सिंह, लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष बीरेंद्र प्रधान, भाजपा के चतरा जिलाध्यक्ष रामदेव सिंह भोक्ता, राष्ट्रीय प्रवक्ता धीरेंद्र कुमार मुन्ना सहित अन्य नेताओं ने संबोधित किया।

आईएएनएस
चतरा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment