JDU के कार्यकारी अध्यक्ष बनने के बाद संजय झा ने कहा- नीतीश कुमार के विश्वास पर खड़ा उतरने का प्रयास करूंगा

Last Updated 29 Jun 2024 03:44:08 PM IST

दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में शनिवार को हुई जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में संजय झा को पार्टी का राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया।


सीएम नीतीश कुमार ने बैठक में खुद संजय झा के नाम का प्रस्ताव रखा, जिस पर जदयू के तमाम नेताओं ने सहमति जताते हुए उनके नाम पर मुहर लगा दी।

जदयू के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बनने के बाद संजय झा ने कहा कि मैं अपने नेता के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करता हूं कि उन्होंने मुझे नई जिम्मेदारी दी है। उनके विश्वास पर खड़ा उतरने का मैं हर संभव प्रयास करूंगा। आने वाले समय में अलग अलग राज्यों में चुनाव हैं। वहां भी हमारी पार्टी चुनाव लड़ने की रणनीति तय करेगी। झारखंड में हमारी पार्टी चुनाव लड़ेगी। बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने को लेकर भी हम लोग केंद्र से बात करेंगे।

संजय झा को जदयू के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बनाये जाने पर पार्टी के नेता अशोक चौधरी की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि पार्टी को इससे मजबूती मिलेगी, वह लंबे समय से पार्टी के लिए काम कर रहे हैं। हम समझते हैं कि हम सबकी चाहत है कि हमारी पार्टी राष्ट्रीय पार्टी बने। उसमें संजय झा एक अहम भूमिका निभाएंगे। अलग-अलग राज्यों में होने वाले चुनाव में हम संगठित होकर मजबूती से कैसे चुनाव लड़ें, इस पर वह मजबूती से काम करेंगे।

भाजपा का दामन छोड़कर जदयू में आने वाले संजय झा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफी करीबी और विश्वसनीय माने जाते हैं। नीतीश कुमार के साथ हर गतिविधि, फैसले में वह साथ नजर आते हैं। नीतीश कुमार की एनडीए में वापसी कराने में भी संजय झा की भूमिका अहम मानी जाती है। संजय झा ने 2012 में जदयू का दामन थामा था और दो साल बाद पार्टी ने उन्हें दरभंगा लोकसभा सीट से टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारा था। हालांकि, इस चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment