मध्य प्रदेश में गोवंश के अवैध परिवहन पर वाहन होंगे जब्त : मोहन यादव

Last Updated 01 Jul 2024 08:12:48 PM IST

गोवंश के अवैध परिवहन को रोकने के लिए मध्य प्रदेश की सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। इस कार्य में लगे वाहनों को जब्त किया जाएगा। यह निर्णय मंत्री परिषद की बैठक में लिया गया।


मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि प्रदेश में गोवध की मंशा से गोवंश के परिवहन का अवैध कृत्य करने वाले वाहन कई बार न्यायालय से छूट जाते हैं। नियमों के उल्लंघन पर पकड़े गए वाहनों के प्रकरण में वाहनों को जब्त (राजसात) करने की कार्रवाई की जाएगी। वाहन जब्त होंगे, उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा।

राज्य में ट्यूबवेल के लिए खोदे गए गड्ढे खुले पड़े रहने से होने वाले हादसों पर मुख्यमंत्री ने कहा कि बिना ढक्कन के ट्यूबवेल के गड्ढे हादसे का कारण बन जाते हैं। ऐसे मामले सामने आते रहते हैं। प्रायः बच्चों को बचाया जाना मुश्किल होता है। ऐसे मामलों में सख्त कार्रवाई की जाएगी, एफआईआर दर्ज करने और जुर्माना लगाने की कार्रवाई होगी। इस लापरवाही में शामिल शख्स का अपराध क्षम्य नहीं होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि प्रदेश में नागरिकों के कल्याण और उन्हें अपनी संस्कृति से जोड़ने से संबंधित महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा रहे हैं। निरंतर लिए जा रहे ऐसे फैसलों से विभिन्न क्षेत्रों में व्यवस्था से जुड़े आवश्यक सुधार भी हो रहे हैं, इस क्रम में विश्वविद्यालयों के कुलपति को 'कुलगुरु' का संबोधन देने का निर्णय लिया गया।

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment