यूपी में 'अब्बा जान' वाले बयान पर सीएम योगी के खिलाफ बिहार में केस दर्ज

Last Updated 14 Sep 2021 04:18:58 PM IST

बिहार के मुजफ्फरपुर में एक युवक ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ हाल ही में कुशीनगर में एक जनसभा में अब्बा जान वाली टिप्पणी के लिए जिला अदालत में याचिका दायर की है।


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (File photo)

मुजफ्फरपुर के अहियापुर इलाके की रहने वाली शिकायतकर्ता तमन्ना हाशमी ने सोमवार को शिकायत दर्ज कर आरोप लगाया कि संवैधानिक पद पर काबिज योगी आदित्यनाथ ने आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले मतदाताओं को दो गुटों में बांटने के लिए एक खास समुदाय को निशाना बनाया है।

योगी ने सार्वजनिक रूप से कहा था कि अब्बा जान कहने वाले लोग उत्तर प्रदेश में पिछली सरकारों के दौरान गरीबों का राशन खाते थे। अब उनकी सरकार ने इस तरह की प्रथा को बंद कर दिया है।



इस पर तमन्ना हाशमी ने कहा, मुख्यमंत्री पद पर बैठे एक व्यक्ति ने एक समुदाय विशेष के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की है। इस तरह के विवादित बयानों से देश का बंटवारा होता है। यह और कुछ नहीं बल्कि वोट बटोरने के लिए एक समुदाय को निशाना बनाने की कोशिश है।

शिकायतकर्ता ने कहा, मैंने मुजफ्फरपुर जिला अदालत में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में याचिका दायर की है। मामले की अगली सुनवाई 21 सितंबर को तय हुई है।

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment