IGI Airport: दिल्‍ली IGI एयरपोर्ट पर हुए हादसे के बाद एविएशन मिनिस्टर ने दिए जांच के आदेश, मृतक के परिजनों और घायलों को मिलेगा मुआवजा

Last Updated 28 Jun 2024 04:25:42 PM IST

दिल्ली एयरपोर्ट पर शुक्रवार सुबह हादसे में मारे गए व्यक्ति के परिजनों को 20 लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया गया है।


साथ ही दिल्ली एयरपोर्ट ने कहा है कि सभी घायलों को तीन-तीन लाख रुपए का मुआवजा दिया जायगा।  

भारी बारिश के बाद शुक्रवार को एयरपोर्ट के टर्मिनल वन पर छत गिरने से हुए हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई और आठ लोग घायल हो गए। दिल्ली एयरपोर्ट ने एक्स पर कहा है कि टर्मिनल वन की सभी फ्लाइट रात 11 बजे तक टर्मिनल दो और तीन से जाएंगी और लैंड करेगी।

हवाई अड्डे के एक प्रवक्ता ने बताया कि हादसे की जांच के लिए एक समिति गठित की गई है। उन्होंने बताया कि फिलहाल टर्मिनल 1 से सभी उड़ानें निलंबित कर दी गई हैं। सुरक्षा की दृष्टि से चेक-इन काउंटर बंद कर दिये गये हैं। इंडिगो के अलावा अन्य विमान सेवा कंपनियों की टर्मिनल 1 की उड़ानों को टर्मिनल 2 और 3 पर स्थानांतरित किया जा रहा है।

हवाई अड्डे का संचालन करने वाली कंपनी डायल ने एक बयान में बताया कि हादसा सुबह लगभग पांच बजे पुराने डिपार्चर फोरकोर्ट पर हुआ।

उधर, आम आदमी पार्टी ने इस पर केंद्र सरकार को घेरते हुए हादसे में मरने वाले के परिवार जनों को एक करोड़ रुपए और घायलों के परिवार को 50 लाख रुपए मुआवजा के तौर पर दिए जाने की मांग की है।

आम आदमी पार्टी नेता जैस्मीन शाह ने सवाल पूछा है आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 की छत गिरने के कारण एक आदमी अपनी जान गंवा बैठा। जवाब कौन देगा?

उन्होंने कहा है कि आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 की छत पहली बारिश में ही टूटकर गिर जाती है और इसमें अब तक 1 व्यक्ति की मौत हुई है। इसमें कई लोगों के घायल होने की भी खबर है। आम आदमी पार्टी की संवेदनाएं इन सभी परिवारों के साथ है।

इससे पहले केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने एक्स पर कहा, "मैं दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल 1 की छत गिरने की घटना की व्यक्तिगत रूप से निगरानी कर रहा हूं। घटनास्थल पर लोग काम कर रहे हैं। साथ ही एयरलाइनों को टर्मिनल 1 पर सभी प्रभावित यात्रियों की सहायता करने की सलाह दी है। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। बचाव अभियान अभी भी जारी है।"

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment