Parliament Session: राज्यसभा सांसद फूलो देवी नेताम की संसद में बिगड़ी तबीयत, एम्बुलेंस से ले जाया गया अस्पताल

Last Updated 28 Jun 2024 03:44:56 PM IST

राज्यसभा में एक महिला सांसद सदन में हो रही चर्चा के बीच बेहोश हो गईं। इसके बाद सभापति ने कार्यवाही को तुरंत रोक दिया।


सभापति ने इस दौरान पास बैठे कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी को पीड़ित सांसद की मदद के लिए कहा।

राज्यसभा में बेहोश होने वाली सांसद का नाम फूलो देवी नेताम है। वह छत्तीसगढ़ से कांग्रेस की राज्यसभा सदस्य हैं। राज्यसभा में मौजूद कुछ अन्य सांसदों के मुताबिक फूलो देवी नेताम का ब्लड प्रेशर बढ़ गया था, जिसके कारण वह बेहोश हो गईं।

इस प्रकरण के कुछ देर बाद राज्यसभा में विपक्ष के सांसदों ने सदन का बहिष्कार किया। फूलो देवी नेताम को राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां इंडिया गठबंधन के विभिन्न नेता उनसे मुलाकात करने पहुंच रहे हैं। इसमें कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी शामिल रहे।

कार्यवाही दोबारा प्रारंभ होने पर सांसद त्रिरूचि शिवा ने सभापति जगदीप धनखड़ के समक्ष यह विषय उठाते हुए कहा कि आप हमारे संरक्षक हैं। इस पर सभापति ने कहा कि तुरंत व्यवस्था की गई। हर बात का ध्यान रखा गया। फूलो देवी नेताम संसद के अंदर बेहोश हो गई थीं। संसद से उनको एंबुलेंस में भेजना पड़ा।

इस पर कांग्रेस पार्टी का कहना है कि नीट, नेट और अन्य पेपर लीक घोटालों पर तत्काल चर्चा के लिए सरकार के इनकार के कारण आज राज्यसभा में हंगामे के बीच, कांग्रेस सांसद फूलो देवी नेताम अचानक गिर गई और बेहोश हो गईं।

कांग्रेस नेता व राज्यसभा सांसद जयराम रमेश के मुताबिक फूलो देवी नेताम को हाल ही में डेंगू हुआ था और अभी वह डेंगू से उबर रही हैं। उन्हें संसद से सीधे राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जाया गया है। जयराम रमेश ने उम्मीद जताई कि फूलो देवी नेताम जल्दी ठीक हो जाएंगी।
 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment