2024 Lok Sabha Elections में मोदी सरकार को घेरने के लिए विपक्षी पार्टियों की पहली बैठक अब 23 जून को पटना में होगी

Last Updated 05 Jun 2023 07:09:57 AM IST

2024 के लोकसभा चुनाव (2024 Lok Sabha Elections) से पहले विपक्ष की एकता पर चर्चा के लिए बुलाई गई विपक्षी पार्टियों की पहली बैठक (First meeting of opposition parties0 जो 12 जून को होने वाली थी, अब 23 जून को पटना (Patna) में होने की संभावना है।


विपक्षी पार्टियों की पहली बैठक अब 23 जून को पटना में होगी

बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल-युनाइटेड के नेता नीतीश कुमार (Nitish Kumar), जो 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए BJP के नेतृत्व वाले एनडीए के खिलाफ गठबंधन बनाने के लिए सभी समान विचारधारा वाले दलों को एकजुट करने के अभियान की अगुवाई कर रहे हैं, ने 12 जून को पटना (Patna) में पहली बैठक बुलाई थी।

हालांकि, रविवार को एक सूत्र ने बताया कि कांग्रेस, डीएमके, माकपा के अनुरोध को देखते हुए अब बैठक की तारीख 23 जून तय की गई है।

इससे पहले एक सूत्र ने कहा था कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री व डीएमके नेता एम.के. स्टालिन (MK Stalin) और कांग्रेस ने भी बिहार के मुख्यमंत्री से बैठक की तारीख आगे बढ़ाने का अनुरोध किया।

हालांकि, विपक्षी दलों की 12 जून को पहले से तय बैठक में शामिल होने का अनुरोध कांग्रेस ने स्वीकार कर लिया था।

सूत्र ने कहा कि अन्य विपक्षी दलों और सीताराम येचुरी (Sitaram Yechuri) जैसे नेताओं के अनुरोध पर बैठक अब 23 जून को पटना में होगी।

नीतीश कुमार, उनके डिप्टी और राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejasvi Yadav) के साथ अप्रैल और मई में पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) और कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से मिल चुके थे।

कांग्रेस नेताओं के अलावा, जनता दल-युनाइटेड के नेता ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार (Sharad Pawar), तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee), झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren), दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal), माकपा नेता सीताराम येचुरी, भाकपा से भी मुलाकात की है। नेता डी. राजा, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav), ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजेडी नेता नवीन पटनायक (Naveen Patnaik), महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे (Udhav Thakre)और अन्य सभी समान विचारधारा वाले दलों को एक साथ लाने के प्रयास में हैं।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment