पंजाब की 4 सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए 'आप' ने उम्मीदवारों का किया ऐलान

Last Updated 20 Oct 2024 01:16:17 PM IST

पंजाब की चार विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने रविवार को उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है।


आम आदमी पार्टी ने डेरा बाबा नानक सीट से गुरदीप सिंह रंधावा, चब्बेवाल (एससी) सीट से ईशान चब्बेवाल, गिद्दड़बाहा सीट से हरदीप सिंह डिम्पी ढिल्लों और बरनाला सीट से हरिंदर सिंह धालीवाल को टिकट दिया है।

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव डॉ. संदीप पाठक की ओर से उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है। आम आदमी पार्टी के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर प्रत्याशियों की लिस्ट डाली गई है। प्रत्याशी घोषित होने के बाद 'आप' का चुनाव प्रचार और अधिक सक्रिय हो जाएगा।

गिद्दड़बाहा सीट से पार्टी ने हरदीप सिंह डिम्पी ढिल्लों को मैदान में उतारा है। ढिल्लों ने हाल ही में शिरोमणि अकाली दल को छोड़कर आप का दामन थामा है। प्रदेश के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ढिल्लों को पार्टी में शामिल कराया था।

बरनाला सीट से उम्मीदवार हरिंदर सिंह ढलिवाल संगरूर के सांसद गुरमीत सिंह मीत हेयर के विश्वासपात्र हैं। वहीं, बाबा नानक सीट से उम्मीदवार गुरदीप सिंह रंधावा पार्टी के निर्वाचन क्षेत्र प्रभारी हैं।

उल्लेखनीय है कि चुनाव आयोग ने 15 अक्टूबर को घोषणा की कि चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव 13 नवंबर को होंगे। पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी सिबिन सी. ने कहा कि नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर है और नामांकन पत्रों की जांच 28 अक्टूबर को की जाएगी, जबकि उम्मीदवारी वापस लेने की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर है।

डेरा बाबा नानक में 1,93,268 मतदाता हैं और 241 मतदान केंद्र हैं। चब्बेवाल में मतदाताओं की संख्या 1,59,254 है और 205 मतदान केंद्र हैं। गिद्दड़बाहा में मतदाताओं की कुल संख्या 1,66,489 है और 173 मतदान केंद्र बनाए जाएंगे। बरनाला विधानसभा सीट पर 1,77,305 मतदाता हैं और 212 मतदान केंद्र हैं।

आईएएनएस
चंडीगढ़


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment