विदेश मंत्री एस जयशंकर की ब्रिटेन के मंत्री लॉर्ड तारिक अहमद को दो टूक, भारतीय राजनयिकों की सुरक्षा हो सुनिश्चित

Last Updated 30 May 2023 08:37:12 AM IST

विदेश मंत्री एस. जयशंकर (Foreign Minister S. Jaishankar) ने सोमवार को भारत दौरे पर आए ब्रिटिश मंत्री लॉर्ड तारिक अहमद (British Minister Lord Tariq Ahmed) से ब्रिटेन (Britain) में भारत के राजनयिक मिशनों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और लोकतांत्रिक स्वतंत्रता के दुरुपयोग को रोकने को कहा।


विदेश मंत्री एस. जयशंकर

विदेश, राष्ट्रमंडल और विकास मामलों के राज्य मंत्री लॉर्ड अहमद के साथ एक बैठक में जयशंकर की यह टिप्पणी मार्च में खालिस्तान समर्थकों द्वारा लंदन में भारतीय उच्चायोग में तोड़फोड़ की पृष्ठभूमि में आई।

जयशंकर ने लॉर्ड अहमद के साथ चर्चा के दौरान उठाए गए मुद्दों को ट्विटर पर साझा किया।

विदेश मंत्री ने कहा, ‘आज नई दिल्ली में ब्रिटेन के विदेश राज्यमंत्री लॉर्ड तारिक अहमद के साथ मुलाकात की.. हमारे राजनयिक मिशनों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और लोकतांत्रिक स्वतंत्रता के दुरुपयोग को रोकने के दायित्व को रेखांकित किया।’

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अप्रैल में ब्रिटेन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक के बाद लंदन में भारतीय मिशन पर हमले के मामले की जांच राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण को सौंपी थी।

जयशंकर ने कहा कि उन्होंने यात्रा पर आए मंत्री के साथ मुक्त व्यापार समझौते और दक्षिण एशिया से लेकर हिंद-प्रशांत और जी20 तक कई मुद्दों पर चर्चा की। मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) को लेकर भारत और ब्रिटेन के बीच नौ दौर की बातचीत हो चुकी है।

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment