महाराष्ट्र चुनाव : शरद पवार गुट की पहली लिस्ट जारी, 45 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान

Last Updated 24 Oct 2024 08:28:06 PM IST

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए शिवसेना यूबीटी के बाद एनसीपी (शरदचंद्र पवार गुट) ने गुरुवार को अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी। एनसीपी (एसपी) के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने 45 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। एनसीपी (एसपी) ने बारामती सीट से उपमुख्यमंत्री और एनसपी प्रमुख अजित पवार के खिलाफ युगेंद्र पवार को चुनावी मैदान में उतारा है।


एनसीपी (एसपी) ने इस्लामपुर से जयंत पाटिल, काटोल से अनिल देशमुख, घनसावंगी से राजेश टोपे, कराड उत्तर से बालासाहेब पाटिल, मुंब्रा से जितेंद्र अव्हाड, कोरेगाव से शशिकांत शिंदे, बसमत से जयप्रकाश दांडेगावकर, जलगाव ग्रामीण से गुलाबराव देवकर, इंदापूर से हर्षवर्धन पाटिल, राहुरी से प्राजक्त तनपुरे, शिरूर से अशोक पवार, शिराला से मानसिंग नाईक, विक्रमगड से सुनील भुसारा को टिकट दिया है।

इसके अलावा कर्जत जामखेड से रोहित पवार,अहमदपूर से विनायक पाटिल, सिंदखेड राजा से डॉ. राजेंद्र शिंगणे, उदगीर से सुधाकर भालेराव, भोकरदन से चंद्रकांत दानवे, तुमसर से चरण वाघमारे, किनवट से प्रदीप नाईक, जिंतूर से विजय भांबले, केज से पृथ्वीराज साठे, बेलापूर से संदीप नाईक, वडगांव शेरी से बापूसाहेब पठारे, जामनेर से दिलीप खोडपे, मुक्ताईनगर से रोहिणी खडसे, मूर्तिजापूर से सम्राट डोंगरदिवे ताल ठोकेंगे।

वहीं, नागपुर पूर्व से दुनेश्वर पेठे, तिरोडा से रविकांत बोपचे, अहेरी से भाग्यश्री आत्राम, बदनापूर से रूपकुमार चौधरी, मुरबाड से सुभाष पवार, घाटकोपर पूर्व से राखी जाधव, आंबेगाव से देवदत्त निकम, बारामती से युगेंद्र पवार, हडपसर से प्रशांत जगप्रताप, कोपरगांव से संदीप वर्पे, शेवगांव से प्रताप ढाकणे, पारनेर से राणी लंके, आष्टी से मेहबुब शेख, करमाला से नारायण पाटिल, सोलापूर शहर उत्तर से महेश कोठे, चिपलूण से प्रशांत यादव, कागल से समरजित घाटगे, तासगाव कवठे-महांकाल से रोहित आरआर. पाटिल को चुनावी मैदान में उतारा गया है।

इससे पहले बुधवार को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए शिवसेना (यूबीटी) ने 65 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। साथ ही कांग्रेस, एनसीपी (शरद पवार गुट) और शिवसेना (यूबीटी) तीनों ने 85-85 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा भी की थी। महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों पर एक फेज में 20 नवंबर को मतदान होने हैं। वहीं, चुनाव के नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

आईएएनएस
महाराष्ट्र


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment