काबुल से निकाले गये 78 लोगों को लेकर आयी एयर इंडिया की उड़ान

Last Updated 24 Aug 2021 03:29:31 PM IST

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से निकाले गये 25 भारतीय नागरिकों सहित 78 लोगों को लेकर एयर इंडिया का एक विमान आज सुबह यहां पहुंचा। इन लोगों में 46 अफगानी सिख और हिन्दू भी शामिल हैं।


काबुल से निकाले गये 78 लोगों को लेकर आयी एयर इंडिया

इस उडान से आये अफगानी सिख और हिन्दू अपने साथ काबुल गुरूद्वारे से श्री गुरू ग्रंथ साहिब के तीन पवित्र स्वरूप भी लेकर आये हैं।

केन्द्रीय मंत्रियों हरदीप सिंह पुरी, वी मुरलीधरन और भारतीय जनता पार्टी के नेता आर पी सिंह तथा अन्य ने हवाई अड्डे पर श्री गुरू ग्रंथ साहिब का स्वागत किया।

इससे पहले विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने एक ट्वीट में कहा कि इन लोगों को पहले वायु सेना के विमान में काबुल से ताजिकिस्तान की राजधानी दुशांबे लाया गया था। दुशांबे से इन लोगों को एयर इंडिया की उडान से यहां लाया गया।

विमान में आये 78 यात्रियों में 46 अफगानी सिख और हिन्दू भी शामिल हैं जिन्हें सोमवार को काबुल से निकाला गया था। ये अपने साथ श्री गुरू गंथ साहिब के तीन पवित्र स्वरूप भी लेकर आये हैं।

 

75 अन्य अफगानी सिख और हिन्दू सोमवार को फायरिंग के कारण हामिद करजई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर नहीं पहुंच पाये । दिल्ली सिख गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा के अनुसार ये सभी अभी काबुल में गुरूद्वारा कर्ते परवन में ही ठहरे हैं। उन्होंने कहा कि इन लोगों को जल्द ही वहां से लाया जायेगा।

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment