स्पिन बोल्डक में प्रवेश करने के इंतजार में व्यक्ति की मौत के बाद पाक सेना से भिड़े प्रदर्शनकारी

Last Updated 13 Aug 2021 11:14:06 PM IST

तालिबान द्वारा बंद किए जाने के बाद अफगानिस्तान के साथ एक व्यावसायिक रूप से महत्वपूर्ण क्रॉसिंग प्वाइंट पर पाकिस्तान की ओर फंसे सैकड़ों अफगानों के साथ पाकिस्तानी सेना की झड़प हो गई। एक वैश्विक न्यूज वायर ने पाकिस्तानी सुरक्षा अधिकारियों के हवाले से यह जानकारी दी।


स्पिन बोल्डक में पाक सेना से भिड़े प्रदर्शनकारी

56 वर्षीय अफगान यात्री की दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो जाने के बाद अशांति फैल गई, क्योंकि वह चमन-स्पिन बोल्डक क्रॉसिंग के माध्यम से अफगानिस्तान में प्रवेश करने के लिए धूल भरी गर्मी में इंतजार कर रहा था।

रिपोर्ट के अनुसार, प्रदर्शनकारी सीमा को फिर से खोलने की मांग करते हुए उनके शव को एक स्थानीय पाकिस्तानी सरकारी कार्यालय ले गए।

कुछ ने सुरक्षा बलों पर पथराव करना शुरू कर दिया, जिन्होंने जवाब में आंसू गैस के गोले दागे और प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया। किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

चमन-स्पिन बोल्डक क्रॉसिंग अफगानिस्तान के दूसरे सबसे व्यस्त प्रवेश बिंदु और पाकिस्तानी समुद्री तट के मुख्य वाणिज्यिक मार्ग के बीच स्थित है।

तालिबान ने पिछले महीने स्पिन बोल्डक जिले पर कब्जा कर लिया था। उन्होंने अफगानों के लिए वीजा-मुक्त यात्रा समाप्त करने के पाकिस्तानी फैसले के विरोध में 6 अगस्त को चमन-स्पिन बोल्डक क्रॉसिंग को बंद करने की घोषणा की थी।

आतंकी समूह मांग कर रहा है कि पाकिस्तान को अफगान आईडी कार्ड या पाकिस्तान द्वारा जारी शरणार्थी पंजीकरण कार्ड के साथ अफगानों को सीमा पार करने की अनुमति देनी चाहिए।

रिपोर्ट के मुताबिक तालिबान के कब्जे से पहले करीब 900 ट्रक रोजाना चमन-स्पिन बोल्डक क्रॉसिंग से गुजरते थे।
 

आईएएनएस
काबुल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment