अनुराग ठाकुर ने 75 वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0 लांच किया

Last Updated 13 Aug 2021 11:08:31 PM IST

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने 75 वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शुक्रवार को आजादी का अमृत महोत्सव के तहत फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0 लांच किया।


अनुराग ठाकुर ने फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0 लांच किया

अनुराग ने दिल्ली के मेजर ध्यान चंद नेशनल स्टेडियम से फ्रीडम रन को हरी झंडी दिखाई। दिल्ली के अलावा देश के 75 अन्य स्थानों पर इस रन का आयोजन किया गया।

अनुराग ने फिट इंडिया फ्रीडम रन में भाग लेकर न्यू इंडिया को फिट इंडिया बनाने की 'फिटनेस शपथ' दिलाई। देश भर में विभिन्न स्थानों पर प्रतिभागियों के साथ बातचीत करते हुए, उन्होंने कहा कि भारत आजादी के 75 साल मना रहा है, फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0 अभियान 'आजादी का अमृत महोत्सव' के हिस्से के रूप में आयोजित किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि फ्रीडम रन इवेंट देश को उनके राष्ट्रीय नायकों से भी जोड़ेगा जिन्होंने भारत को आजादी दिलाई। खेल मंत्री ने कहा कि अगले 25 वर्षों में हमारा देश कैसा आकार और दिशा लेगा, यह इस बात पर निर्भर करता है कि हम कितने फिट हैं।

अनुराग ठाकुर ने प्रत्येक नागरिक से इस आंदोलन का हिस्सा बनने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री ने सभी से फिट इंडिया को जनांदोलन बनाने का आह्वान किया है जो लोगों की भागीदारी से ही संभव है। मैं सभी से अपनी पसंद की जगह और गति चुनने और इस ऐतिहासिक आंदोलन का हिस्सा बनने का आग्रह करता हूं।"
 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment