विधानसभा शताब्दी समारोह में शामिल होने के लिए राष्ट्रपति कोविंद 5 दिवसीय तमिलनाडु यात्रा पर

Last Updated 02 Aug 2021 12:56:59 PM IST

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तमिलनाडु विधानसभा के शताब्दी समारोह सहित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए सोमवार को पांच दिवसीय यात्रा पर तमिलनाडु पहुंचेंगे।


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (फाइल फोटो)

संभावित कार्यक्रम के अनुसार राष्ट्रपति दोपहर 12.45 बजे चेन्नई पहुंचेंगे और राजभवन में रहेंगे। राष्ट्रपति शाम 5 बजे विधान सभा के शताब्दी समारोह में भाग लेंगे, जिसे पहले मद्रास विधान परिषद के रूप में जाना जाता था।

कोविंद चेन्नई के फोर्ट सेंट जॉर्ज में विधान सभा हॉल में पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय एम. करुणानिधि के चित्र का अनावरण करेंगे।

राष्ट्रपति 3 से 5 अगस्त तक रक्षा सेवा स्टाफ कॉलेज, वेलिंगटन में कार्यक्रमों की एक श्रृंखला में भाग लेंगे और राजभवन, ऊटी में रहेंगे। राष्ट्रपति छह अगस्त को ऊटी से नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

तमिलनाडु विधानसभा सचिवालय शताब्दी समारोह को चिह्न्ति करने के लिए एक स्मारिका लाएगा। स्मारिका में 1921 से विधानसभा द्वारा सामाजिक सुधारों के लिए अधिनियमित किए गए विभिन्न कानून होंगे और साथ ही तमिलनाडु के विकास में द्रविड़ आंदोलन का योगदान भी होगा।

स्मारिका राज्य के पूर्व मुख्यमंत्रियों के प्रोफाइल के साथ-साथ राज्य की समृद्ध संस्कृति और द्रविड़ आंदोलन को भी उजागर किया गया है।

तमिलनाडु पुलिस ने राष्ट्रपति की यात्रा के लिए तैयारियां कर ली है, और राज्य भर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस मुख्यालय में कार्यरत एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, राज्य में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और पुलिस देश के माननीय राष्ट्रपति के दौरे के लिए तैयार है।
 

आईएएनएस
चेन्नई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment