ममता बनर्जी को अस्पताल से छुट्टी मिली

Last Updated 14 Mar 2021 02:06:59 PM IST

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को शुक्रवार की शाम सरकारी एसएसकेएम अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।


पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

 चिकित्सकों ने उनकी हालत ‘‘संतोषजनक’’ पाई, जिसके बाद उन्हें छुट्टी दी गई।

टीएमसी सुप्रीमो (66 वर्षीय) ने अस्पताल से छुट्टी देने की बार-बार अपील की, जिसके बाद चिकित्सकों ने यह निर्णय किया।

अस्पताल के वुडबर्न ब्लॉक से शाम छह बजकर 55 मिनट पर बाहर निकलीं ममता ने वहां काफी संख्या में मौजूद पार्टी कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया। वह व्हीलचेयर पर बैठी हुई थीं और उनके बायें पैर में प्लास्टर लगा हुआ था। वह अपने वाहन से कालीघाट स्थित आवास के लिए रवाना हुईं।

उनके भतीजा और डायमंड हार्बर के सांसद अभिषेक बनर्जी, पार्टी के सहयोगी और राज्य के मंत्री फरहाद हाकिम ने कार की अगली सीट पर बैठने में उनकी मदद की।

एक वरिष्ठ चिकित्सक ने कहा, ‘‘उनका जख्म तेजी से भरा और उनकी स्थिति संतोषजनक रही। पैर के बायें अंगूठे का अस्थायी प्लास्टर सुबह में काट दिया गया और घाव देखने के बाद इस पर फिर से प्लास्टर चढाया गया। सूजन में काफी कमी आई है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘उनकी हालत की समीक्षा करने के बाद मेडिकल बोर्ड ने उन्हें शुक्रवार दोहपर से 48 घंटे तक निगरानी में रखने के लिए कहा था लेकिन उन्होंने बार-बार छुट्टी देने का आग्रह किया। हमने उन्हें कुछ निर्देश दिए हैं जिनका उन्हें पालन करना है। वह थोड़ा-बहुत चल सकती हैं।’’

नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र में बुधवार की शाम को चुनाव प्रचार के दौरान बनर्जी को चार-पांच अज्ञात लोगों ने कथित तौर पर धक्का दिया, जिससे वह गिर पड़ीं और जख्मी हो गईं।

उन्हें पूर्वी मेदिनीपुर जिले से कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल ग्रीन कॉरिडोर से ले जाया गया और 48 घंटे तक चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया।

भाषा
Mamta was discharged from the hospital after the situation improved


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment