कांग्रेस का निर्मला पर पलटवार, कहा-अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया

Last Updated 14 Feb 2021 06:09:47 AM IST

संसद में वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधे जाने के बाद अब कांग्रेस ने पलटवार किया है।


कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी (file photo)

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने निर्मला को वित्तमंत्री की जगह 'खीझ मंत्री' करार दिया। चौधरी ने कहा है कि वह (निर्मला) वित्तमंत्री नहीं है, बल्कि खीझमंत्री हैं और वह देश की अर्थव्यवस्था के लिए हानिकारक हैं।

लोकसभा में शनिवार को बजट पर चर्चा के दौरान निर्मला सीतारमण ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा और उन्होंने 'हम दो हमारे दो' वाले बयान को लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर तंज कसा।

निर्मला ने राहुल पर निजी हमला करते हुए उन्हें डूम्सडे मैन (प्रलय की बात करने वाला व्यक्ति) करार दिया।



वित्तमंत्री ने उनके बयान को प्रधानमंत्री, पूर्व प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति और लोकसभा अध्यक्ष जैसे संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों का अपमान बताते हुए राहुल की आलोचना की।

वित्तमंत्री ने लोकसभा में केंद्रीय बजट 2021-2022 पर चर्चा के दौरान अपना अंतिम भाषण देते हुए राहुल पर निशाना साधते हुए कहा कि वह झूठा नैरेटिव बनाते हैं, जो भारत के लिए प्रलय का दिन बन रहा है।

इस पर कांग्रेस नेता चौधरी ने पलटवार किया है। यहां विजय चौक पर मीडिया से बात करते हुए कहा, वह वित्तमंत्री नहीं हैं, बल्कि एक खीझमंत्री हैं। वह भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए खतरनाक हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) के साथ मिलकर अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया है और उनका एकमात्र आदर्श वाक्य है, 'हम दो, हमारे दो'।

वित्तमंत्री पर निशाना साधते हुए चौधरी ने कहा कि कांग्रेस के लगाए आरोप निराधार नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि ऑक्सफैम की रिपोर्ट में कहा गया है कि लॉकडाउन के कारण भारत के अरबपति 35 प्रतिशत अमीर हो गए, जबकि करोड़ों आम लोगों की आय घट गई। हम वित्त मंत्री से पूछना चाहते हैं कि यह क्यों हुआ? उन्होंने कहा कि ऑक्सफैम की रिपोर्ट में बताया गया है कि 84 प्रतिशत परिवारों की आय को नुकसान हुआ है और केवल अप्रैल 2020 में ही 1.7 लाख लोगों ने प्रति घंटे के हिसाब से अपनी नौकरी खो दी है।

अधीर रंजन ने राहुल गांधी के खिलाफ वित्त मंत्री द्वारा की गई टिप्पणी पर कहा कि जब हमारे नेता सरकार से सवाल करते हैं तो ये सरकार बौखला जाती है। उन्होंने कहा कि जब हमारे सवालों का सही उत्तर देने के बजाय वित्तमंत्री हमारे नेता राहुल गांधी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी कर रही हैं और सरकार ने हमारी और आम जनता की सभी मांगों को कुचलने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि सभी जानते हैं कि पिछले कुछ वर्षों में पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतें किस तरह बढ़ी हैं।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment