जम्मू-कश्मीर में ताजा बर्फबारी, प्रमुख राजमार्ग बंद

Last Updated 08 Dec 2020 11:37:41 AM IST

मौसम विभाग द्वारा भारी बर्फबारी और बारिश की संभावना जताते हुए जारी किए गए ऑरेंज वार्निग के मद्देनजर जम्मू-कश्मीर में अधिकारियों ने मंगलवार को यात्रियों को मौसम संबंधी जटिलताओं के कारण राजमार्गो पर यात्रा करने से बचने की सलाह दी है।


परविहन विभाग के अधिकारियों ने यात्रियों को श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर यात्रा से बचने की सलाह दी क्योंकि मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में राजमार्ग के बनिहाल-रामबन मार्ग पर भारी बर्फबारी/ बारिश होने की बात कही है।

जोजिला दर्रा और पीर की गली इलाकों में ताजा बर्फबारी के कारण श्रीनगर-लेह और मुगल रोड पर यातायात पहले ही बंद कर दिया गया है।

बारामूला, कुपवाड़ा, बांदीपोरा, गांदरबल और रामबन जिलों के ऊंचे पहाड़ी इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए हिमस्खलन की चेतावनी जारी की गई है।

आपदा प्रबंधन स्टाफ और बर्फ हटाने वाले मशीनरी को कश्मीर संभाग के सभी 10 जिलों में तैनात किया गया है।

पहलगाम, गुलमर्ग और सोनमर्ग सहित घाटी के ऊंचे पहाड़ी इलाकों में रात के दौरान ताजा बर्फबारी हुई, जबकि मैदानी इलाकों में बारिश हुई।

मौसम विभाग द्वारा जारी प्रतिकूल मौसम एडवाइजरी में मंगलवार और बुधवार को जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी और बारिश की संभावना जताई है।

श्रीनगर में दिन का न्यूनतम तापमान 2.4 डिग्री सेल्सियस, पहलगाम में 2.3 और गुलमर्ग में शून्य से 2.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

न्यूनतम तापमान के रूप में लद्दाख के लेह में शून्य से 4.4 डिग्री सेल्सियस नीचे, कारगिल में शून्य से 0.2 डिग्री नीचे और द्रास में शून्य से 3.1 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

जम्मू शहर में 12 डिग्री सेल्सियस, कटरा में 13.2 डिग्री, बटोत में 7.8 डिग्री, बनिहाल में 7.0 डिग्री और भदरवाह में न्यूनतम तापमान 4.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
 

आईएएनएस
श्रीनगर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment