किसानों के 'भारत बंद' के बीच आंशिक रूप से खुली आजादपुर मंडी

Last Updated 08 Dec 2020 10:06:58 AM IST

आंदोलनकारी किसानों द्वारा किए गए 'भारत बंद' के आह्वान के बीच एशिया की सबसे बड़ी सब्जी मंडियों में से एक आजादपुर मंडी मंगलवार को आंशिक रूप से बहुत कम दुकानों के साथ खुली रही।


देशव्यापी हड़ताल के बीच यहां सामान्य दिनों की तरह भीड़ नहीं थी। आजादपुर मंडी एसोसिएशन ने किसानों के आंदोलन को समर्थन देने की घोषणा की है। मंडी के एक दुकानदार गोपाल ने कहा कि 'भारत बंद' का बाजार पर बहुत कम प्रभाव है। उन्होंने कहा, "लोग मंडी आ रहे हैं और हमने अपनी दुकानें खोल ली हैं।"

बता दें कि पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसान केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए 3 कृषि कानूनों के विरोध में राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं पर कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच किसान संघों और सरकार के बीच की पांचवे दौर की वार्ता भी सफल नहीं हो सकी। हालांकि दोनों पक्षों ने 9 दिसंबर को बातचीत जारी रखने की सहमति जताई है।

सरकार और किसान नेताओं के बीच पांचवें दौर की बातचीत में दोनों पक्ष विवादास्पद कृषि कानूनों पर अपने-अपने रुख को लेकर अड़े रहे। अब अगली बैठक 9 दिसंबर को होनी है, जिससे पहले 8 दिसंबर, मंगलवार को किसानों ने 'भारत बंद' का आह्वान किया है। किसानों ने कहा है कि यदि सरकार तीनों कानूनों को रद्द नहीं करती है तो यह विरोध जारी रहेगा।
 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment