वैक्सीन मिलने में नहीं होगी देरी, मगर बरतें सावधानी : मोदी

Last Updated 07 Dec 2020 11:44:55 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैज्ञानिकों के साथ हुई उनकी हालिया बातचीत का जिक्र करते हुए सोमवार को कहा कि भारत में कोविड-19 वैक्सीन की उपलब्धता में बहुत देरी नहीं होगी।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

हालांकि उन्होंने एक बार फिर अपने देशवासियों को आगाह करते हुए कहा कि वे सावधानी बरतते रहें और सभी आवश्यक कोविड-19 सुरक्षा उपायों का पालन करें जैसे कि सामाजिक सुरक्षा और मास्क का उपयोग। मोदी ने कहा कि जब तक टीका (वैक्सीन) नहीं आ जाता, तब तक हमें अपने हाथों की सफाई पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है।

मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आगरा मेट्रो प्रोजेक्ट के निर्माण का उद्घाटन करते हुए यह बात कही।

प्रधानमंत्री ने कहा, "कोरोना के टीके की प्रतीक्षा कर रहा हूं। वैज्ञानिकों के साथ मेरी हालिया चर्चा के अनुसार, मुझे उम्मीद है कि अब और देरी नहीं होगी। लेकिन कोविड की रोकथाम के उपायों का पालन करने में कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए।"

प्रधानमंत्री का संदेश लगभग 10 दिनों के बाद आया, जब उन्होंने व्यक्तिगत रूप से भारत के शीर्ष वैक्सीन हब का दौरा किया और कोरोनावायरस वैक्सीन और इसकी निर्माण प्रक्रिया के विकास की समीक्षा की।

मोदी ने 28 नवंबर को वैक्सीन के विकास और निर्माण प्रक्रिया की व्यापक समीक्षा करने के लिए तीन शहरों का दौरा किया था। उन्होंने अहमदाबाद में जायडस बायोटेक पार्क, हैदराबाद में भारत बायोटेक और पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया का दौरा किया।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment