पाक गोलीबारी में शहीद बीएसएफ जवान बृजेन्द्र बहादुर सिंह पंचतत्व में विलीन

Last Updated 16 Sep 2017 03:31:39 PM IST

जम्मू कश्मीर के अरनिया सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा सीजफायर का उल्लंघन कर की गई गोलीबारी में शहीद बीएसएफ के जवान बृजेन्द्र बहादुर सिंह का आज अन्तिम संस्कार पूरे सैनिक सम्मान के साथ कर दिया गया.


शहीद बीएसएफ जवान पंचतत्व में विलीन

शहीद जवान का शव सेना के विशेष वाहन से तड़के छह बजे उनके गांव बांसडीह कोतवाली क्षेा के विद्या भवन नारायणपुर गांव लाया गया. उनके अंतिम दर्शन के लिये गांव में सुबह से ही लोगों का मेला लगा रहा.

शव पहुंचते ही पूरा इलाका भारत माता की जय, शहीद बृजेन्द्र अमर रहे व पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारों से गूंज उठा. विशाल जन समूह के साथ शहीद की अंतिम या शुरू हुयी. पूर्ण राजकीय व सैनिक सम्मान के साथ उसे अन्तिम विदाई दी गयी. शहीद के छह वर्षीय पुा भूपेन्द्र ने उसे मुखाग्नि दी.
        
गांव के पूर्व माध्यमिक विद्यालय के प्रांगण में शहीद का अंतिम संस्कार किया गया. राज्य सरकार के प्रतिनिधि ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा , दिव्यांग मंत्री ओमप्रकाश राजभर , विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी ने शहीद के पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित की. एनडीआरएफ ने शहीद जवान को सलामी दी.

शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश को शहीद बृजेन्द्र पर गर्व है. उन्होने राज्य सरकार की तरफ से शहीद बृजेन्द्र की स्मृति में शहीद स्मारक बनाने, खेल मैदान व प्रवेश द्वार  का निर्माण कराने की घोषणा की.

राज्य सरकार की ओर से सांसद रविन्द्र कुशवाहा ने शहीद के घर जाकर उनके पिता अशोक सिंह को पांच लाख व पत्नी सुष्मिता को 20 लाख का चेक प्रदान किया. इस मौके पर जिलाधकारी सुरेंद्र विक्रम व पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ,विधायक व जन नेता मौजूद रहे .

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment