लेबनान में इजरायली हवाई हमलों में 13 की मौत, 36 घायल

Last Updated 13 Oct 2024 04:45:24 PM IST

लेबनान के विभिन्न क्षेत्रों में इजरायली हवाई हमलों में 13 लोग मारे गए और वहीं 36 लोगों के घायल होने की खबर है।


लेबनान में इजरायली हवाई हमलें

सिन्हुआ समाचार एजेंसी के अनुसार, राष्ट्रीय समाचार एजेंसी (एनएनए) ने बताया कि माउंट लेबनान के चौफ जिले के बारजा शहर में एक तीन मंजिला आवासीय इमारत को निशाना बनाकर इजरायली हवाई हमला किया गया, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई। वहीं इस हमले में 14 अन्यों के घायल होने की खबर है। इस हमले से इमारतों को भी काफी नुकसान पहुंचा है।

एनएनए ने कहा कि सभी घायलों को सिबलिन सरकारी अस्पताल ले जाया गया है।

एनएनए के अनुसार, माउंट लेबनान के मैसरा गांव में एक और इजरायली हवाई हमले में एक इमारत को निशाना बनाया गया, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई और 14 अन्य घायल हो गए।

एनएनए ने कहा कि इजरायली वायु सेना ने उत्तरी गवर्नरेट के बटरून जिले में एक नगरपालिका, डेयर बिल्ला पर भी हमला किया, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई और तीन अन्यों के घायल होने की खबर है।

इस बीच लेबनानी सैन्य और नागरिक सुरक्षा सूत्रों ने नाम न बताने की शर्त पर सिन्हुआ को बताया कि इजरायली लड़ाकू विमानों ने शनिवार शाम दक्षिणी नबातियेह शहर के वाणिज्यिक बाजार के केंद्र पर हमला किया, जिसमें पांच लोग घायल हो गए और 30 से अधिक दुकानें नष्ट हो गईं।

सैन्य सूत्रों ने बताया कि इजरायली लड़ाकू विमानों ने पूर्वी लेबनान के बालबेक क्षेत्र के कई कस्बों और गांवों पर हवाई हमले किए, जिससे बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचा।

वहीं हिजबुल्लाह ने अलग-अलग बयानों में कहा कि उन्होंने इजरायली स्थलों को रॉकेटों से निशाना बनाया, जिनमें सीरिया के कब्जे वाले गोलान हाइट्स के होमा बेस, माले गोलानी बैरक और करेन नफ्ताली में इजरायली सैनिकों का जमावड़ा शामिल है।

23 सितंबर से इजरायली सेना हिजबुल्लाह के साथ बढ़ते तनाव के बीच लेबनान पर हवाई हमले कर रही है।

लेबनानी मंत्रिपरिषद की आपदा जोखिम प्रबंधन इकाई की ओर से जारी एक रिपोर्ट में कहा गया है कि देश पर इजरायली हमलों की शुरुआत के बाद से लेबनान में मरने वाले लोगों की कुल संख्या 2,255 तक पहुंच गई है जबकि इसमें 10,524 लोगों के घायल होने की खबर है। वहीं लगभग 1.2 मिलियन लोग विस्थापित हुए हैं

आईएएनएस
बेरूत


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment