IDF ने उत्तरी Gaza अस्पताल से हथियार किए जब्त

Last Updated 17 Dec 2023 11:01:53 AM IST

इजरायल रक्षा बल (आईडीएफ) ने कहा कि इजरायल खुफिया एजेंसी शिन बेत के साथ उनके द्वारा किए गए संयुक्त छापे में उत्तरी गाजा अस्पताल से हथियार जब्त किए गए हैं और 90 हमास कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है।


आईडीएफ ने रविवार को एक बयान में कहा कि पिछले कुछ दिनों में इजरायली बलों ने उत्तरी गाजा के कमल अदवान अस्पताल में लगभग 90 आतंकवादी गुर्गों को हिरासत में लिया था और कई हथियार जब्त किए थे।

460वीं बख्तरबंद ब्रिगेड और नौसेना की शायेटेट 13 कमांडो यूनिट के सैनिकों ने अस्पताल पर छापा मारा।

इसमें कहा गया है कि हमास के गुर्गों के हथियार, जिनमें असॉल्ट राइफलें, आरपीजी, विस्फोटक उपकरण और सैन्य उपकरण शामिल हैं, जब्त कर लिए गए।

बयान में यह भी कहा गया है कि शिन बेत और सैन्य खुफिया निदेशालय की यूनिट 504 ने अस्पताल के कर्मचारियों से पूछताछ की, जिन्होंने स्वीकार किया कि प्रसूति वार्ड में इनक्यूबेटरों के अंदर हथियार छिपे हुए थे।

आईडीएफ ने कहा कि ब्रिगेड के सैनिकों ने घरों, स्कूलों और अन्य नागरिक स्थलों में छिपे हुए कई हथियार भी जब्त किए हैं और कहा कि उसके सैनिकों ने गाजा शहर के रिमल पड़ोस में दो स्कूलों पर छापा मारा, जहां हमास के कार्यकर्ता छिपे हुए थे।

आईडीएफ ने कहा कि सैनिकों ने क्षेत्र में हमास के कई बंदूकधारियों से लड़ाई की और उन्हें मार डाला और स्कूल के अंदर कुछ ने सैनिकों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया।

आईएएनएस
तेल अवीव


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment