हमास नेता ने कहा, वह इजराइल के साथ गाजा युद्धविराम पर चर्चा को तैयार

Last Updated 14 Dec 2023 09:24:43 AM IST

हमास नेता इस्माइल हानियेह ने कहा है कि गाजा पर शासन करने वाला फिलिस्तीनी गुट गाजा में युद्धविराम के लिए इजरायल के साथ किसी भी व्यवस्था या पहल पर चर्चा को तैयार है।


हमास नेता ने कहा, वह इजराइल के साथ गाजा युद्धविराम पर चर्चा को तैयार

श‍िन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार हमास के राजनीतिक ब्यूरो के प्रमुख हनीयेह ने बुधवार को हमास से संबद्ध अल-अक्सा टीवी पर प्रसारित एक टेलीविजन भाषण में कहा, "हम किसी भी व्यवस्था या पहल पर चर्चा करने के लिए तैयार हैं जो (इजरायली) आक्रामकता पर रोक लगाती हो।"

हनियेह ने कहा कि हमास ने गाजा में तत्काल युद्धविराम की मांग करने वाले संयुक्त राष्ट्र महासभा के प्रस्ताव का स्वागत किया और गाजा संघर्ष को समाप्त करने के लिए सऊदी अरब और संयुक्त अरब-इस्लामिक शिखर सम्मेलन द्वारा सौंपी गई मंत्रिस्तरीय समिति के प्रयासों की सराहना की।

उन्होंने हमास द्वारा युद्ध के बाद की किसी भी राजनीतिक व्यवस्था को अस्वीकार करने की पुष्टि की, इसमें हमास और अन्य फिलिस्तीनी गुटों को शामिल नहीं किया गया है, और गाजा पर इजरायली हमलों को रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय दबाव बढ़ाने का आग्रह किया।

इससे पहले, इजरायली मीडिया ने कई हमास नेताओं के कतर से अज्ञात गंतव्यों के लिए प्रस्थान की सूचना दी थी, इसमें लेबनान, ईरान या अल्जीरिया जैसे देशों में संभावित स्थानांतरण की बात कही गई। रिपोर्टों के संबंध में हमास की ओर से कोई पुष्टि नहीं की गई है।

आईएएनएस
गाजा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment