Biden पर महाभियोग जांच के लिए यूएस हाउस रिपब्लिकन ने किया मतदान

Last Updated 14 Dec 2023 09:11:13 AM IST

अमेरिकी हाउस रिपब्लिकन (US House Republicans) ने 221-212 वोटों से राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) के खिलाफ महाभियोग जांच को अधिकृत करने के लिए मतदान किया है।


अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन

रिपब्लिकन पार्टी के कट्टरपंथी न्यायपालिका समिति के अध्यक्ष जिम जॉर्डन ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा, "महाभियोग की शक्ति पूरी तरह से प्रतिनिधि सभा के पास है।"

महाभियोग चलाने वाले नेताओं में ओहियो रिपब्लिकन में से एक ने कहा, "अगर सदन का बहुमत अब कहता है कि हम निरीक्षण करने के अपने संवैधानिक कर्तव्य के हिस्से के रूप में आधिकारिक महाभियोग जांच में हैं, तो इसका महत्व है। इससे हमें इन गवाहों को लाने में मदद मिलेगी।"

समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रिपब्लिकन को उम्मीद है कि महाभियोग जांच वोट उन्हें राष्ट्रपति के बेटे हंटर बााइडेन को कांग्रेस की अवमानना ​​करने के लिए बेहतर कानूनी स्थिति प्रदान करेगा।

आपराधिक आरोपों का सामना कर रहे मौजूदा राष्ट्रपति के बेटे हंटर बाइडेन बुधवार सुबह कैपिटल के बाहर एक संवाददाता सम्मेलन में उपस्थित हुए, जब उन्होंने रिपब्लिकन द्वारा मांग की गई बंद दरवाजे की गवाही में उपस्थित होने से इनकार करने के बाद फिर से एक सार्वजनिक सुनवाई में गवाही देने की पेशकश की।

आईएएनएस
वाशिंगटन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment