ज़ेलेंस्की ने नॉर्वे में नॉर्डिक-यूक्रेनी शिखर सम्मेलन में लिया भाग

Last Updated 14 Dec 2023 09:28:02 AM IST

यहां एक शिखर सम्मेलन के लिए यूक्रेन के राष्ट्रपति की मेजबानी करते हुए नॉर्डिक देशों ने यूक्रेन को और सहायता प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई।


ज़ेलेंस्की ने नॉर्वे में नॉर्डिक-यूक्रेनी शिखर सम्मेलन में लिया भाग

श‍िन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, ब्‍लादिमि‍र ज़ेलेंस्की ने नॉर्वे के प्रधान मंत्री जोनास गहर स्टोर, फिनिश राष्ट्रपति साउली निनिस्तो, आइसलैंड की प्रधान मंत्री कैटरीन जैकब्सडॉटिर, डेनिश प्रधान मंत्री मेटे फ्रेडरिकसन और स्वीडिश प्रधान मंत्री उल्फ क्रिस्टरसन के साथ बुधवार को नॉर्डिक-यूक्रेनी शिखर सम्मेलन में भाग लिया।

शिखर सम्मेलन के दौरान, नॉर्डिक सरकारों के प्रमुखों ने ज़ेलेंस्की से वादा किया कि वे व्यक्तिगत और सामूहिक रूप से एक क्षेत्र के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय प्रारूपों और प्लेटफार्मों के ढांचे के तहत यूक्रेन को अपना समर्थन जारी रखेंगे।

नॉर्डिक राजनेताओं ने शिखर सम्मेलन के बाद एक संयुक्त बयान में कहा, "यह शिखर सम्मेलन यह स्पष्ट करता है कि नॉर्डिक देश यूक्रेन के लिए व्यापक, दीर्घकालिक समर्थन प्रदान करेंगे। हम अपने शब्दों और कार्यों में यूक्रेन का तब तक समर्थन करेंगे जब तक आवश्यक हो।" .

रूस-यूक्रेन संघर्ष के बाद से, नॉर्डिक देशों ने यूक्रेन को सैन्य, आर्थिक और मानवीय सहायता में कुल मिलाकर 11 बिलियन यूरो (11.97 बिलियन डॉलर) से अधिक प्रदान किया है।

आईएएनएस
ओस्लो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment