FBI ने अमेरिका में सिखों को किया था अलर्ट

Last Updated 25 Sep 2023 11:53:17 AM IST

ब्रिटिश कोलंबिया में गुरुद्वारे के बाहर खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर (Hardeep Singh Nijjar) की गोली मारकर हत्या के बाद एफबीआई एजेंटों ने कई सिख नेताओं से मुलाकात की और उन्हें चेतावनी दी कि उनकी जान को भी खतरा है।


FBI ने अमेरिका में सिखों को किया था अलर्ट

अमेरिकी सिख कॉकस समिति के समन्वयक और राजनीतिक कार्यकर्ता प्रीतपाल सिंह ने ‘द इंटरसेप्ट’ को बताया कि निज्जर की हत्या के बाद उन्हें और कैलिफोर्नयिा में दो अन्य सिख अमेरिकियों को एफबीआई से कॉल आई थी और एफबीआई के लोगों ने उनसे मुलाकात भी की थी। कैलिफ़ोर्निया स्थित गैर-लाभकारी समूह इन्साफ के सह-निदेशक सुखमन धामी ने कहा कि पूरे अमेरिका में सिखों को संभावित खतरों के बारे में पुलिस चेतावनी मिली है।

कनाडाई नागरिक और सिख अलगाववादी निज्जर की हत्या में भारतीय खुफिया एजेंसी की संलिप्तता के कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के आरोप को लेकर भारत और कनाडा के बीच एक राजनयिक विवाद शुरू हो गया है।

निज्जर को 2020 में भारत द्वारा नामित आतंकवादी घोषित किया गया था। भारत ने कनाडा सरकार के दावों को बेतुका और प्रेरित बताते हुए खारिज कर दिया था। दोनों देशों ने वरिष्ठ राजनयिकों के निष्कासन की घोषणा की और यात्रा सलाह जारी की।

आईएएनएस
वाशिंगटन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment