Parineeti-Raghav Wedding: उदयपुर के लीला पैलेस में शादी के बंधन में बंधेंगे परिणीति- राघव चड्ढा

Last Updated 23 Sep 2023 12:24:46 PM IST

परिणीति और राघव चड्ढा की शादी की बाकी रस्में उदयपुर के लीला पैलेस में पूरी की जाएंगी। इस खूबसूरत जगह की हर तस्वीर देखने लायक है


बी टाउन में एक बार फिर शहनाई गूंजने वाली है। परिणीति चोपड़ा कुछ ही घंटों में आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा की दुल्हन बन जाएंगी। एक्ट्रेस को दुल्हन बनते देखने के लिए उनके फैंस काफी एक्साइटेड हैं। दोनों परिवार उदयपुर के लिए रवाना हो गए हैं. यहीं पर शादी समेत अन्य रस्में पूरी की जाएंगी। हम आपको बताएंगे कि उस जगह का किराया कितना है जहां परिणीति-राघव की चूड़ा रस्म और बाकी रस्में पूरी की जाएंगी।

जिस जगह पर उनकी बिग फैट इंडियन वेडिंग होगी वह बेहद खास जगह है। परिणीति और राघव चड्ढा की शादी की बाकी रस्में उदयपुर के लीला पैलेस में पूरी की जाएंगी। इस खूबसूरत जगह की हर तस्वीर देखने लायक है। जितनी आकर्षक यह हाई-फाई प्राइज मनी है, उतनी ही आकर्षक यहां के नजारे भी हैं।

चूड़ा रस्म पंजाबियों की एक खास रस्म मानी जाती है। दुल्हन के मामा दुल्हन को चूड़ियाँ पहनाते हैं। यह रस्म उदयपुर के लीला पैलेस में बड़ी संख्या में लोगों की मौजूदगी में धूमधाम से मनाई जाएगी. लीला पैलेस देश के शीर्ष होटलों में से एक है। यह पैलेस होटल झील के किनारे स्थित है और इसके चारों ओर पिछोला झील और अरावली पहाड़ियों का दृश्य है।

लेट को संगमरमर और हाथ की नक्काशी से सजाया गया है। यह होटल राजस्थान के उदयपुर में स्थित है, इसलिए यहां के अंदरूनी हिस्सों में राजस्थानी संस्कृति की झलक जरूर मिलेगी। होटल की हर दीवार पर मेवाड़ी रियासत का महत्व साफ नजर आता है। यहां ऐसी पेंटिंग्स बनाई गई हैं, जिनमें राजस्थान की खूबसूरती जरूर नजर आएगी। वहीं, कमरे के अंदर झरोखे जैसी खिड़कियां और राजसी वैभव वाले बड़े-बड़े बेड और सोफे लगे हुए हैं। मशहूर हस्तियों और मेहमानों का मेवाड़ी अंदाज में स्वागत करना यहां की खासियत है।

यह होटल जितना आलीशान और खूबसूरत है इसकी कीमत भी उतनी ही ज्यादा है। करीब 8 कमरों की श्रेणियों में बंटे इस होटल का रोजाना किराया 50,000 रुपये से लेकर 9 लाख रुपये तक है। यदि आप ग्रैंड हेरिटेज गार्डन व्यू रूम सुइट में रहते हैं, तो दैनिक दर 50,000 रुपये से शुरू होती है। इस कमरे में प्रवेश करते ही आपको पारंपरिक राजस्थानी कला और शिल्प कौशल के साथ-साथ शाही संस्कृति भी देखने को मिलेगी।

इस कमरे की कीमत और जगह दोनों ही ग्रैंड हेरिटेज गार्डन व्यू रूम सुइट से ज्यादा है। यहां से झील का मनोरम दृश्य देखने के लिए आपको एक दिन के प्रवास के लिए कम से कम 54,000 रुपये चुकाने होंगे।

रॉयल सुइट
1800 वर्ग फीट में फैले रॉयल सुइट के कमरे के शीशे और दीवारें मेवाड़ की खास ठेकरी कला से सजाई गई हैं। यहां से आपको पिछोला झील का खूबसूरत नजारा देखने को मिलता है। यहां एक दिन रहने के लिए आपको 4 लाख रुपये तक खर्च करने पड़ेंगे।

महाराजा सुइट
3,585 वर्ग फुट में फैले महाराज सुइट का अधिकतम किराया 9 लाख रुपये से ज्यादा है। इस सुइट में एक लिविंग रूम, स्टडी, डाइनिंग एरिया, मास्टर बेडरूम, वॉक-इन वॉर्डरोब, किंग साइज बाथटब और यहां तक कि मसाज के लिए एक अलग क्षेत्र भी है।

यह सुइट 1,270 वर्ग फुट में फैला हुआ है। इसमें लिविंग रूम, सिटी पैलेस और खुली हवा वाले प्लंज पूल की ओर देखने वाली अन्य विरासत इमारतों के मंत्रमुग्ध कर देने वाले दृश्य होंगे। डुप्लेक्स सुइट को पर्वतीय दृश्य प्रेमियों के लिए इस तरह डिज़ाइन किया गया है। यहां एक मास्टर बेडरूम, शॉवर सुविधा, बाथरूम और बाथटब भी है। यहां एक दिन रुकने का किराया 1.5 लाख रुपये से ज्यादा है।

समय डिजि़टल
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment