National Cinema Day: 13 अक्टूबर को मनाया जाएगा राष्ट्रीय सिनेमा दिवस, मात्र 99 रुपये में देखें अपनी पसंदीदा मूवी

Last Updated 21 Sep 2023 04:08:08 PM IST

देश 13 अक्टूबर को राष्ट्रीय सिनेमा दिवस के लिए तैयार है। दर्शक राष्ट्रीय सिनेमा दिवस पर सिनेमाघरों में 99 रुपये प्रति प्रवेश शुल्क पर फिल्म देख सकेंगे।


मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (MAI) ने गुरूवार को घोषणा की कि इस साल 13 अक्टूबर को राष्ट्रीय सिनेमा दिवस मनाया जाएगा।

एमएआई ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि इस दिन फिल्म प्रशंसक देशभर के सिनेमाघरों में सिर्फ 99 प्रति व्यक्ति की दर पर सिनेमाघरों में फिल्म देख सकेंगे।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि पीवीआर आईनॉक्स, सिनेपोलिस, मिराज और डिलाइट सहित भारत की चार हजार से ज्यादा स्क्रीन्स ने राष्ट्रीय सिनेमा दिवस समारोह में हिस्सेदारी के लिए हाथ मिलाया है।

विज्ञप्ति के मुताबिक, ''इस विशेष मौके पर सभी उम्र के लोग साथ मिलकर एक दिन के लिए सिनेमा का आनंद लेंगे और इस साल बॉक्स ऑफिस पर सफल हुई फिल्मों का जश्न मनाएंगे।''

एसोसिएशन ने बताया, ''सभी प्रशंसकों को दिल से धन्यवाद, जिन्होंने इस सफलता में योगदान दिया और उन सभी प्रशंसकों को खुला निमंत्रण, जिन्होंने अभी तक सिनेमाघरों का रुख नहीं किया है।''

एमएआई के मुताबिक, रिक्लाइनर और प्रीमियम प्रारूप को छोड़कर फिल्म प्रशंसक 13 अक्टूबर को 99 रुपये में किसी भी फिल्म का कोई भी शो देख सकते हैं।

पिछले साल के आयोजन की शानदार सफलता के आधार पर इस वर्ष राष्ट्रीय सिनेमा दिवस 4000 से अधिक स्क्रीनों पर मनाया जाएगा। और एक दिन में 65 लाख लोगों ने देशभर के सिनेमाघरों में फिल्म देखी थी।

यह विशेष अवसर सभी उम्र के दर्शकों को सिनेमाई आनंद के एक दिन के लिए एक साथ लाता है, जो इस साल बॉक्स ऑफिस पर कई फिल्मों की अविश्वसनीय सफलता का जश्न मनाता है। यह उन लोगों के लिए एक खुला निमंत्रण है, जो अभी तक अपने स्थानीय सिनेमा में नहीं लौटे हैं।

पीवीआर आईनॉक्स, सिनेपोलिस, मिराज, सिटीप्राइड, एशियन, मुक्ता ए2, मूवी टाइम, वेव, एम2के, डिलाइट और कई अन्य थिएटर राष्ट्रीय सिनेमा दिवस का हिस्सा हैं।


 

आईएननस/भाषा
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment