Kareena Kapoor Birthday: पटौदी पैलेस में मनाया जन्मदिन

Last Updated 21 Sep 2023 04:06:32 PM IST

करीना का दाखिला देहरादून स्थित वेल्हम गर्ल्स स्कूल में कराया गया। यह पूर्णतः लड़कियों के स्कूल के रूप में प्रसिद्ध है। उत्तराखंड के देहरादून में स्थित वेल्हम गर्ल्स स्कूल बहुत प्रसिद्ध है। इसकी सालाना फीस 10 लाख रुपये से ज्यादा है


बॉलीवुड की ग्लैमरस क्वीन करीना कपूर 21 सितंबर 2023 को अपना 43वां जन्मदिन मना रही हैं। करीना कपूर ने देश-विदेश के कई कॉलेजों से पढ़ाई की है। इसके बावजूद उनके पास कोई डिग्री नहीं है. कॉलेज ड्रॉपआउट करीना कपूर को किताबें पढ़ने में काफी दिलचस्पी है। जानिए करीना कपूर ने कहां और कितनी पढ़ाई की है करीना कपूर खान बॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों (कॉलेज ड्रॉपआउट एक्ट्रेस) में से एक हैं। उनका नाम बॉलीवुड के दो सबसे प्रतिष्ठित परिवारों से जुड़ा है। वह कपूर खानदान की बेटी और नवाब यानी पटौदी खानदान की बहू हैं। करीना कपूर का जन्म 21 सितंबर 1980 को मुंबई में हुआ था।

वह साल 2023 में अपना 43वां जन्मदिन मना रही हैंबॉलीवुड की स्टाइल दिवा ने मुंबई और देहरादून के प्रतिष्ठित स्कूलों से पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी पढ़ाई मुंबई के जमनाबाई नरसी स्कूल से शुरू की। ज्यादातर स्टार किड्स ने यहीं पढ़ाई की है। इसके बाद करीना का दाखिला देहरादून स्थित वेल्हम गर्ल्स स्कूल में कराया गया। यह पूर्णतः लड़कियों के स्कूल के रूप में प्रसिद्ध है। उत्तराखंड के देहरादून में स्थित वेल्हम गर्ल्स स्कूल बहुत प्रसिद्ध है। इसकी सालाना फीस 10 लाख रुपये से ज्यादा है। वेल्हम गर्ल्स स्कूल की वेबसाइट पर दर्ज जानकारी के मुताबिक स्कूल की फीस 8 लाख 50 हजार रुपये है।

यहां प्रवेश शुल्क 1 लाख रुपये, सुरक्षा जमा 4 लाख 25 हजार, अग्रदाय जमा 40 हजार और वर्दी जमा 20 हजार रुपये है।करीना कपूर ने मुंबई के मीठीबाई कॉलेज में एडमिशन लिया। वह वहां कॉमर्स की पढ़ाई कर रही थी। लेकिन मेरा मन नहीं लगने के कारण मैंने दो साल बाद पढ़ाई छोड़ दी। इसके बाद उन्होंने अमेरिका की हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से माइक्रो कंप्यूटर में तीन महीने का समर कोर्स किया। फिर उनकी रुचि कानून की पढ़ाई में हो गई. इसके लिए उन्होंने मुंबई के गवर्नमेंट लॉ कॉलेज में एडमिशन लिया लेकिन पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी सुजॉय घोष द्वारा निर्देशित इस फिल्म में करीना के साथ विजय वर्मा और जयदीप अहलावत मुख्य भूमिका में होंगे।

समय डिजि़टल
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment