कांग्रेस में दलितों और पिछड़ों का नहीं होता कोई सम्मान : हिमंत बिस्वा सरमा

Last Updated 24 Oct 2024 01:21:54 PM IST

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने गुरुवार को कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने कांग्रेस पर मल्लिकार्जुन खड़गे के अपमान का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में दलितों की स्थिति क्या है, ये बात किसी से छिपी नहीं है।


असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हमने ये बताया है कि कांग्रेस के अंदर दलितों की स्थिति क्या है। एक तरफ तो राहुल गांधी ये बताते हैं कि कांग्रेस दलितों के साथ खड़ी है और दूसरी ओर वे अपनी पार्टी के नेताओं को अपमानित करते हैं।

उन्होंने आगे कहा, "कांग्रेस में दलितों और पिछड़ों को कोई सम्मान नहीं मिलता है। राहुल गांधी सिर्फ ढोंग और ड्रामा करते हैं। प्रियंका के नामांकन के दौरान खड़गे के साथ जो हुआ है, उसके बाद जनता उनसे वाकिफ हो गई है और कांग्रेस के चेहरे पर लगा नकाब भी हट गया है।"

सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने हेमंत सोरेन पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कोई आंदोलन होता है, तभी लोग जेल जाते हैं। मैं हेमंत सोरेन से सिर्फ इतना ही कहूंगा कि उन्हें पहले लोगों को ये बताना चाहिए कि वो जेल क्यों गए थे। क्या वे झारखंड में आंदोलन की वजह से जेल गए थे? उन्हें पहले इसका जवाब देना चाहिए, क्योंकि कल को आलमगीर आलम भी यही बात बोल सकते हैं।

उन्होंने हुसैनाबाद का नाम बदलने पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि बिरसा मुंडा की पवित्र धरती पर हुसैनाबाद का नाम क्यों जरूरी है? मेरा मानना है कि हुसैनाबाद नाम कहीं और हो सकता है, लेकिन बिरसा मुंडा की धरती पर इस नाम की जरूरत नहीं है।

हिमंत बिस्वा सरमा ने आगे कहा कि झारखंड में गुरुवार को आज कई नेताओं का नामांकन है। हमें सरकार बनानी है और झारखंड को विकास के शिखर पर आगे ले जाना है।

आईएएनएस
रांची


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment