Kareena Kapoor Khan Birthday Special : किस किरदार से चमकी करीन की किस्मत

Last Updated 21 Sep 2023 03:36:42 PM IST

सिनेमा में कपूर परिवार का योगदान फिल्मों के इतिहास में दर्ज हो गया है। फिलहाल रणबीर कपूर और करीना कपूर खान परिवार की इस विरासत को मजबूती से आगे बढ़ा रहे हैं। करीना अपने करियर में कई सफल फिल्मों का हिस्सा रही हैं। 21 सितंबर 1980 को मुंबई में जन्मीं करीना कपूर अपना 43वां जन्मदिन मना रही हैं


सिनेमा में इस परिवार का योगदान फिल्मों के इतिहास में दर्ज हो गया है। फिलहाल रणबीर कपूर और करीना कपूर खान परिवार की इस विरासत को मजबूती से आगे बढ़ा रहे हैं। करीना अपने करियर में कई सफल फिल्मों का हिस्सा रही हैं। 21 सितंबर 1980 को मुंबई में जन्मीं करीना कपूर अपना 43वां जन्मदिन मना रही हैं। उन्होंने 2000 की फिल्म रिफ्यूजी से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। करीना इस समय अपने ओटीटी डेब्यू को लेकर भी चर्चा में हैं। उनके जन्मदिन के मौके पर जाने जान नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रही है। सुजॉय घोष द्वारा निर्देशित इस फिल्म में करीना के साथ विजय वर्मा और जयदीप अहलावत मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। फिलहाल बात करते हैं बेबो के कुछ यादगार रोल्स की, जिन्होंने एक एक्ट्रेस के तौर पर उनकी दावेदारी को मजबूत किया। सुधीर मिश्रा द्वारा निर्देशित यह फिल्म 2004 में रिलीज हुई थी। यह पहली फिल्म थी जिसमें करीना ग्लैमरस अवतार में नजर आई थीं। इस फिल्म में उन्होंने एक वेश्यावृत्ति करने वाली लड़की का किरदार निभाया था। फिल्म में उनके अभिनय के लिए उन्हें फिल्मफेयर पुरस्कार समारोह में विशेष पुरस्कार दिया गया।

ओमकारा
यह साल 2006 में रिलीज हुई एक क्राइम ड्रामा फिल्म है, जिसका निर्देशन विशाल भारद्वाज ने किया था। ये फिल्म हिट रही और करीना कपूर की एक्टिंग को खूब सराहना मिली। इसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के फिल्मफेयर क्रिटिक्स अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया। फिल्म ओमकारा में करीना के साथ-साथ अजय देवगन, सैफ अली खान, विवेक ओबेरॉय और बिपाशा बसु जैसे कलाकार अहम भूमिका में नजर आए थे। आप इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेज़न प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

जब वी मेट
यह साल 2007 में रिलीज हुई एक बेहतरीन रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है, जिसका निर्देशन इम्तियाज अली ने किया था। फिल्म जब वी मेट में करीना ने एक चुलबुली और बिंदास लड़की का किरदार पर्दे पर बखूबी निभाया था। फिल्म में शाहिद कपूर के साथ उनकी जोड़ी को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया। आप इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेज़न प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

हीरोइन
साल 2012 में रिलीज हुई यह फिल्म ग्लैमर से भरी बॉलीवुड इंडस्ट्री की कहानी दिखाती है, जिसे दिग्गज निर्देशक मधुर भंडारकर ने निर्देशित किया था। इस फिल्म में करीना ने एक ऐसी एक्ट्रेस का किरदार निभाया था जिसका स्टारडम घटने लगा है और वह इसे बचाने के लिए तमाम हथकंडे अपना रही है। फिल्म में उनके साथ अर्जुन रामपाल, रणदीप हुडा और दिव्या दत्ता जैसे कलाकार नजर आये थे। इस फिल्म को आप एप्पल टीवी पर देख सकते हैं।

उड़ता पंजाब
यह एक ऐसी फिल्म है जो पंजाब में पॉप और ड्रग्स के प्रभाव को दिखाती है। संचालन अभिषेक चौबे ने किया। उड़ता पंजाब में करीना कपूर एक डॉक्टर की भूमिका निभा रही हैं जो पंजाब से ड्रग्स के जहर को जड़ से खत्म करना चाहती है। फिल्म में करीना के साथ शाहिद कपूर, दिलजीत दोसांझ और आलिया भट्ट अहम भूमिका में नजर आ रहे हैं।

समय डिजि़टल
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment