Rimi Sen Birthday : आखिर क्यों सफल अभिनेत्री होने के बाद रिमी सेन ने ​छोड़ दिया बॉलीवुड

Last Updated 21 Sep 2023 03:28:24 PM IST

"मैं फिल्मों में ग्लैमरस प्रॉप्स का किरदार निभाते-निभाते थक गई थी। यह बहुत उबाऊ होता है जब आपको एक ग्लैमरस प्रॉप्स के रूप में इस्तेमाल किया जाता है। जब हीरो सेंटर स्टेज पर होता है तो आपको बैकग्राउंड में नकली रोने के लिए कहा जाता है। मुख्य बस कैसी कैसी फिल्म में पाक फर्नीचर की हो रही है थी।”- रिमी सेन


बॉलीवुड एक्ट्रेस रिमी सेन एक समय में बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं। रिमी आज अपना 43वां जन्मदिन मना रही हैं। रिमी का जन्म 21 सितंबर 1981 को कोलकाता में हुआ था। रिमी ने हंगामा, धूम, बागबान, गोलमाल जैसी फिल्मों में अलग-अलग किरदार निभाए, लेकिन उन्हें असली पहचान कॉमेडी फिल्मों से ही मिली। वह अपनी खूबसूरती और फिट बॉडी के लिए भी जानी जाती थीं। लेकिन लगातार हिट फिल्में देने के बाद भी रिमी ने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया. इतना ही नहीं वह बिग बॉस में भी नजर आई थीं, जिसके लिए उन्होंने दो करोड़ की भारी भरकम रकम ली थी। लेकिन उन्हें देखकर ऐसा लगता है मानो मनोरंजन से उनका कोई नाता ही नहीं है। रिमी 10 साल से ज्यादा समय से फिल्म इंडस्ट्री से दूर हैं। आइए जानते हैं रिमी ने क्यों कहा बॉलीवुड को अलविदा। छोटी उम्र में ही काम शुरू हो गया रिमी ने अपने करियर की शुरुआत एक बाल कलाकार के रूप में की थी। उन्होंने कई विज्ञापन किए हैं और मॉडलिंग में भी काफी नाम कमाया है। रिमी को पहला ब्रेक फिल्म हंगामा से मिला। ये फिल्म हिट साबित हुई। जिसके चलते वह लगातार बड़ी फिल्मों का हिस्सा रहीं और हर फिल्म सुपरहिट साबित हुई। लेकिन अचानक रिमी ने फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया।रिमी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि "मैं फिल्मों में ग्लैमरस प्रॉप्स का किरदार निभाते-निभाते थक गई थी। यह बहुत उबाऊ होता है जब आपको एक ग्लैमरस प्रॉप्स के रूप में इस्तेमाल किया जाता है। जब हीरो सेंटर स्टेज पर होता है तो आपको बैकग्राउंड में नकली रोने के लिए कहा जाता है। मुख्य बस कैसी कैसी फिल्म में पाक फर्नीचर की हो रही है थी।”
 

एक समय रिमी सेन को सिर्फ कॉमेडी फिल्में ही मिल रही थीं। फिर हेरा फेरी, हंगामा और गोलमाल जैसी फिल्मों में काम किया। रिमी एक ही तरह के किरदार निभाते-निभाते थक गई थीं। रिमी के मुताबिक, उस वक्त इंडस्ट्री पूरी तरह से पुरुष प्रधान थी, एक्ट्रेस सिर्फ सपोर्टिंग रोल में होती थीं। उन्होंने एक ही तरह के रोल करने से बेहतर इंडस्ट्री छोड़ देना बेहतर समझा।
रिमी के अनुसार, कंटेंट आज हीरो है। आज भी फिल्में पुरुष प्रधान ही बनती हैं। लेकिन मेरे समय में फिल्में सिर्फ पुरुषों के लिए बनती थीं।' ओटीटी प्लेटफॉर्म ने चीजों को काफी हद तक बदल दिया है। अगर मौका मिले तो रिमी एक बार फिर बॉलीवुड में दस्तक दे सकती हैं।

 

समय डिजि़टल
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment