Happy Birthday PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के किरदार में ये कलाकार हुए मशहूर

Last Updated 17 Sep 2023 11:56:08 AM IST

ऐसी कई फिल्में बन चुकी हैं, जो राजनिती पर आधारित हैं, जिनमें एक्टर्स से लेकर एक्ट्रेसेस ने काल्पनिक किरदार वाले नेताओं के रोल बखूबी निभाए


आज हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना 73वां जन्मदिन मना रहे हैं। बॉलीवुड की बात करें तो ऐसी कई फिल्में बन चुकी हैं, जो राजनिती पर आधारित हैं, जिनमें एक्टर्स से लेकर एक्ट्रेसेस ने काल्पनिक किरदार वाले नेताओं के रोल बखूबी निभाए हैं, लेकिन ऐसी कई फिल्में भी बनी हैं, जिनमें असल राजनीति के राजनेताओं के किरदार भी निभाए गए हैं। उसमें हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम भी आता है। सिनेमा जगत के ऐसे कई सितारे हैं, जिन्होंने बड़े पर्दे पर पीएम मोदी के किरदार को ऐसा निभाया कि लोग उसको आज तक फरानोश नहीं कर सके हैं।

आज बात करते हैं उन 5 कलाकारों की जिन्होंने मोदी के रोल प्ले किए हैं।

विवेक ओबेरॉय
 
इस लिस्ट में सबसे पहले नाम आता है एक्टर विवेक ओबेरॉय का। उन्होंने ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ फिल्म में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ऐसा किरदार निभाया था, जिसको शायद कोई कभी नहीं सका है। इस फिल्म में एक्टर ने अपने लुक से सभी को हौरान कर दिया था। उनका लुक काफी लंबे समय तक सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था।

रजित कपूर

‘ब्योमकेश बक्शी’ से अपनी जबरदस्त पहचान बनाने वाले रजित कपूर का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है, जिन्होंने विक्की कौशल की फिल्म‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’में पीएम मोदी का किरदार निभाया था और खूब सुर्खियां बटोरी थीं। फिल्म उस ख़ौफ़नाक रात की कहानी को दर्शाती है जिसने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था, सर्जिकल स्ट्राइक हमारी भारतीय सेना के इतिहास की सबसे बड़ी घटनाओं में से एक है।

लालजी देवरिया

इस लिस्ट में अगला नाम लालजी देवरिया का है, जिन्होंने एक गुजराती फिल्म में मोदी जी के किरदार को बड़े ही अलग अंदाज़ से पर्दे पर उतारा था जिसको लोगों ने ख़ूब पसंद किया था। उस फिल्म में नरेंद्र मोदी के गुजरात के मुख्यमंत्री रहने के कार्यकाल को दिखाया गया है।

साल 2016 में उरी हमलों पर आधारित फिल्म ‘बटालियन 609’में केके शुक्ला ने पीएम नरेंद्र मोदी की भूमिका निभाई थी। बटालियन 609 की कहानी भारतीय सेना और पाकिस्तानी सेना के बीच एक क्रिकेट मैच के इर्द-गिर्द घूमती है, जो गलत हो गया था और बटालियन 609 के बहादुर सैनिकों की शक्तिशाली तालिबान के साथ लड़ाई की कहानी बताती है। इस फिल्म का निर्देशन बृजेश बटुकनाथ त्रिपाठी ने किया था।

महेश ठाकुर

इसके अलावा साल 2019 में रिलीज हुई किशोर मकवाना की वेब सीरीज ‘मोदी: जर्नी ऑफ ए कॉमन मैन’में महेश ठाकुर पीएम मोदी के किरदार में नजर आए थे। इस सीरीज में उन्होंने जवान मोदी का किरदार निभाया था। 10 एपीसोड्स में मोदी पर बनी इस वेब सीरीज में उनके बचपन से लेकर देश के प्रधानमंत्री बनने तक की कहानी दर्शाई गई है। इसका मक़सद लोगों को बताना है कि कैसे भारत का एक आम इंसान न सिर्फ देश का सबसे लोकप्रिय नेता बना बल्कि दूसरों के लिए प्रेरणा भी। मिहिर भूटिया और राधिका आनंद की लिखी इस सीरीज का निर्देशन उमेश शुक्ला ने किया। फिल्म में मोदी की कहानी उनकी 12 साल की उम्र से शुरू होकर अब तक आती है और तीन चरणों में कही गई है। इस कहानी में मोदी के किरदार फैसल खान, आशीष शर्मा और महेश ठाकुर ने निभाए हैं।

समय डिजि़टल
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment