सिद्धार्थ शुक्ला पंचतत्व में विलीन, भारी मन से दी अंतिम विदाई, बेसुध दिखीं शहनाज गिल

Last Updated 03 Sep 2021 03:18:51 PM IST

टीवी के जाने माने चेहरे सिद्धार्थ शुक्ला का मुंबई के ओशिवारा में उनका अंतिम संस्कार आज कर दिया गया। उन्हें अंतिम विदाई देने उनके परिवार के सदस्यों के अलावा कुछ करीबी लोग पहुंचे थे।


सिद्धार्थ को नम आंखों से दी गई अंतिम विदाई

चालीस वर्ष की उम्र में उनके अचानक निधन से फिल्म जगत सदमे में है।

टेलीविजन धारावाहिक ‘‘बालिका वधू’’ से घर-घर पहचान बनाने वाले और ‘‘बिग बॉस सीजन-13’’ के विजेता रहे अभिनेता को बृहस्पतिवार की सुबह दस बजकर 20 मिनट पर जुहू के कूपर अस्पताल ले जाया गया था, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था।

उनका अंतिम संस्कार ओशिवरा शव दाहगृह में किया गया, जहां बाहर में काफी संख्या में लोग इकट्ठा थे।

अभिनेता का पार्थिव शरीर अपराह्न करीब एक बजकर 20 मिनट पर कूपर अस्पताल से रवाना हुआ और भारी पुलिस सुरक्षा के बीच लोग उनकी अंतिम झलक पाने को बेताब थे।

शव दाहगृह के अंदर शुक्ला की मां रीता और उनके सहकर्मी अभिनेता अली गोनी, असीम रियाज, पारस छाबड़ा, माहिरा खान, अभिनव शुक्ला, जय भानुशाली और उनकी पत्नी माही विज आदि मौजूद थे।

ओशिवारा श्मशान में सिद्धार्थ शुक्ला के अंतिम संस्कार की सबसे स्थायी तस्वीरों में से एक दिवंगत टीवी स्टार की 'खास दोस्त' शहनाज गिल थीं। वह अपने भाई शहजाद के साथ श्मशान स्थल पहुंची थी। कार से उतरते वक्त शहनाज रो रही थीं और उनका भाई उन्हें सांत्वना दे रहा था। इसके बाद पुलिसकर्मी और उनके भाई उन्हें शव दाहगृह के अंदर ले गए।

सिद्धार्थ की अचानक मौत के साथ सभी की निगाहें उनके 'बिग बॉस 13' के सह-प्रतियोगी पर थीं। गिल के पिता और दोस्तों के अनुसार, गुरुवार को दिवंगत अभिनेता के पार्थिव शरीर के साथ कूपर अस्पताल ले जाने के बाद से उनकी तबीयत खराब हो गई थी।

अपने प्रशंसकों के बीच 'सिडनाज' के रूप में प्रसिद्ध दोनों ने एक सौहार्दपूर्ण बंधन साझा किया। जब वह 'बिग बॉस 13' में थीं, तो दोनों के बीच गजब की केमेस्ट्री देखने को मिली थी। हालांकि सिडनाज ने कभी औपचारिक रूप से अपने रिश्ते की पुष्टि नहीं की।

अभिनेता के घर श्रद्धांजलि देने जाने वालों में बॉलीवुड अभिनेता वरूण धवन और राजकुमार राव शामिल थे। धवन ने उनके साथ ‘‘हंप्टी शर्मा की दुल्हनिया’’ में काम किया था।

उनके 'बिग बॉस 13' के सह-प्रतियोगी, संगीतकार अनु मलिक के भाई, अबू मलिक ने कहा कि शहनाज ने उनसे सिद्धार्थ से उससे शादी करने के लिए कहने का आग्रह किया था।

मलिक ने याद करते हुए कहा, "शहनाज ने मुझसे 22 मार्च, 2020 को यह कहा था। मुझे लगता है कि यह पहले लॉकडाउन से ठीक एक दिन पहले था। सिद्धार्थ उससे बहुत प्यार करते थे। वह कहता था कि अगर वह परेशान हो जाती है, तो इसका असर उस पर भी पड़ता है।"

रियलिटी टीवी नियमित राहुल महाजन ने दिवंगत अभिनेता को अंतिम सम्मान देने के लिए सिद्धार्थ के आवास पर जाने के बाद कहा कि वह शहनाज से भी मिले थे और पाया कि वह 'पूरी तरह से पीली पड़ गई थी जैसे कि एक तूफान अभी-अभी गुजरा हो, जिसने सब कुछ धो डाला।"

मॉडल से अभिनेता बने शुक्ला ने टेलीविजन धारावाहिक ‘‘बाबुल का आंगन छूटे ना’’ से अपने कॅरियर की शुरुआत की थी और ‘‘बालिका वधू’’ से उन्हें लोकप्रियता मिली थी।

शुक्ला ने धारावाहिकों के अलावा रियलिटी शो ‘‘झलक दिखला जा 6’’, ‘‘फियर फैक्टर : खतरों के खिलाड़ी 7’’ और ‘‘बिग बॉस सीजन-13’’ में भी हिस्सा लिया था। उन्होंने 2014 में करण जौहर निर्मित फिल्म ‘‘हंप्टी शर्मा की दुल्हनिया’’ में सहायक अभिनेता की भूमिका निभाई थी।

आईएएनएस/भाषा
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment