महाभारत पर जल्द बनेगी फिल्म,ऑफिशल अनाउंसमेंट का इंतज़ार

Last Updated 21 Oct 2023 12:46:29 PM IST

फिल्म की कहानी एसएल भैरप्पा की किताब पर्व से ली गई है, जो कन्नड़ भाषा में लिखी गई है। यह संस्कृत महाकाव्य महाभारत का पुनर्कथन है, जिसे प्रमुख पात्रों के व्यक्तिगत प्रतिबिंबों से वर्णित किया गया है


'द कश्मीर फाइल्स' जैसी फिल्म डायरेक्ट कर चुके विवेक अग्निहोत्री अब अपने अगले बड़े प्रोजेक्ट को लेकर बड़ा ऐलान करने जा रहे हैं। विवेक की अगली फिल्म का नाम पर्व है। इस फिल्म की कहानी एसएल भैरप्पा की किताब पर्व से ली गई है, जो कन्नड़ भाषा में लिखी गई है। यह संस्कृत महाकाव्य महाभारत का पुनर्कथन है, जिसे प्रमुख पात्रों के व्यक्तिगत प्रतिबिंबों से वर्णित किया गया है।

इस उपन्यास को आधुनिक क्लासिक के रूप में सराहा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह फिल्म तीन भाग वाली बड़ी फ्रेंचाइजी होगी। कहा जा रहा है कि वह बेंगलुरु में इस फिल्म की घोषणा करने वाले हैं। इस दौरान निर्माता-अभिनेत्री पल्लवी जोशी, सह-लेखक प्रकाश बेलावाड़ी और उपन्यास के लेखक एस. एल. इस कार्यक्रम में भैरप्पा भी शामिल होंगे।

विवेक अग्निहोत्री एक बहुमुखी कलाकार हैं, जिन्हें भारतीय फिल्म निर्माता और पटकथा लेखक के रूप में उनके योगदान के लिए जाना जाता है। विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' लोगों को खूब पसंद आई। इस फिल्म के जरिए उन्होंने 1990 में कश्मीर विद्रोह के दौरान कश्मीरी पंडितों पर हुए दर्दनाक अत्याचार की कहानी बताई है। 2022 में फिल्म ने लगभग 340 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। इसके बाद उन्होंने 'द वैक्सीन वॉर' का निर्माण किया।

इस फिल्म में पल्लवी जोशी, अनुपम खेर, नाना पाटेकर, सप्तमी गौड़ा और राइमा सेन अहम भूमिका निभाते नजर आये थे. हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निर्देशक विवेक अग्निहोत्री को उनकी फिल्म 'द वैक्सीन वॉर' के लिए बधाई दी थी। पीएम नरेंद्र मोदी ने फिल्म और इसके चित्रण में हमारे देश के वैज्ञानिकों द्वारा COVID-19 के खिलाफ लड़ाई में किए गए अथक प्रयासों की सराहना की है।

समय डिजि़टल
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment