एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने बताया भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए कब चुनी जाएगी ऑस्ट्रेलियाई टीम

Last Updated 27 Oct 2024 11:11:10 AM IST

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने बताया है कि आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (बीजीटी) सीरीज के लिए मेजबान टीम का चयन 10 नवंबर को मेलबर्न में भारत ए के खिलाफ दूसरे ऑस्ट्रेलिया ए मैच के बाद किया जाएगा। यह सीरीज 22 नवंबर से पर्थ में शुरू होने जा रही है।



भारत ए और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच होने वाली दो मैचों की चार दिवसीय श्रृंखला में कैमरन बैनक्रॉफ्ट, मार्कस हैरिस, मैथ्यू रेनशॉ और युवा खिलाड़ी सैम कोनस्टास जैसे खिलाड़ी होंगे। इन खिलाड़ियों में उस्मान ख्वाजा के साथ ओपनिंग पार्टनर चुना जाएगा, जो भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का हिस्सा होगा। ऐसे में प्रतिस्पर्धा तेज होगी।  

मैकडोनाल्ड ने एबीसी टीवी के "ऑफसाइडर्स" शो पर कहा, "हम जब भी टेस्ट टीम का चयन करते हैं, तो हम वर्तमान के लिए सबसे अच्छी टीम चुनते हैं। अगर इसमें युवा खिलाड़ी शामिल होते हैं, तो हम उस दिशा में बढ़ेंगे।"

उन्होंने कहा, "हमारे पास शील्ड खेल है, और कुछ ऑस्ट्रेलिया ए मैच हैं, इसलिए ओपनिंग स्लॉट के लिए प्रतियोगिता अभी भी खुली है। हम चयन पैनल पर निर्णय लेने के लिए जल्दी नहीं करते, और यह निर्णय दूसरे ऑस्ट्रेलिया ए मैच के अंत में किया जाएगा।"

उन्होंने यह भी बताया कि अगर ओपनिंग के लिए कोई भी दावेदार चयन के लिए नहीं आता है, तो टीम एक मध्यक्रम के बल्लेबाज को ओपनर में बदलने में संकोच नहीं करेगी। इसके लिए उन्होंने साइमन कैटिच, शेन वॉटसन और मैथ्यू वेड के उदाहरण दिए, जिन्होंने पूर्व में ऑस्ट्रेलिया के लिए मिडिल ऑर्डर से निकलकर ओपनिंग की कमान संभाली थी।

उन्होंने कहा, "जब खिलाड़ियों के पास उनके खेलने की स्थिति का अनुभव हो, तो यह बढ़िया रहता है, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में हमने कई बार मध्य क्रम के खिलाड़ियों को भी ओपनिंग में सफलतापूर्वक भूमिका निभाते हुए देखा है।"

मैकडोनाल्ड ने डेविड वॉर्नर के रिटायरमेंट से वापस आने के सुझावों को खारिज करते हुए कहा, "डेविड रिटायर हो चुके हैं और उन्हें पिछले साल शानदार विदाई मिली थी। हमने डेविड के वापस आने के बारे में कोई बातचीत नहीं की।"

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment