INDvsNZ 1st Test Day 2 : न्यूजीलैंड की घातक गेंदबाजी, भारत पहली में 46 रन पर सिमटा, 5 बल्लेबाज शून्य पर आउट

Last Updated 17 Oct 2024 01:24:18 PM IST

INDvsNZ 1st Test Day 2 : भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे पहले क्रिकेट टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत में अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज विलियम ओ'रूर्के ने 4 तथा मैट हेनरी ने पांच विकेट लेकर भारतीय टीम को 46 रन के स्कोर पर समेट दिया।


बता दें कि बारिश से बाधित इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन इसका नतीजा टीम इंडिया के पक्ष में नहीं रहा और आज मैच का दूसरा दिन है, लंच के बाद टीम इंडिया की पहली पारी 31.2 ओवर में मात्र 46 रन पर सिमट गई है।

बता दें कि मैच का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ जाने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत ने इस महीने की शुरुआत में कानपुर में बांग्लादेश को हराने वाली टीम में दो बदलाव किए। शुभमन गिल की जगह सरफराज खान को शामिल किया गया, जबकि तेज गेंदबाज आकाश दीप की जगह स्पिनर कुलदीप यादव को मौका मिला।

अनुकूल परिस्थितियों में, न्यूजीलैंड के तीन तेज गेंदबाजों ने स्विंग और सीम से भारतीय बल्लेबाजों को परेशान करने का बेहतरीन प्रयास किया। 35 मिनट तक बारिश के कारण खेल बाधित रहने के बाद, मेहमान टीम के गेंदबाजों ने बैक ऑफ लेंथ गेंदों का अच्छा इस्तेमाल किया और दबाव बनाए रखा तथा भारत को मुश्किल में डाल दिया।

पहले सेशन में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों का दबदबा रहा। इस सेशन में भारतीय टीम ने 34 रन बनाने में 6 विकेट गंवा दिए। भारतीय टीम के 4 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए। विलियम ओ'रूर्के ने 3 विकेट झटके, जबकि मैट हेनरी को एक विकेट मिला। टिम साउदी ने भी एक विकेट लिया।

विराट कोहली को तीसरे नंबर पर प्रमोट किए जाने पर मैदान पर मौजूद दर्शकों में खूब खुशी दिखी, लेकिन यह तब समाप्त हो गई जब विलियम ने कोहली को बिना खाता खोले ही पवेलियन वापस भेज दिया।

भारत अपना 7वां विकेट खो चुका होता अगर टॉम ब्लंडेल ने 7वें रन पर ऋषभ पंत का कैच नहीं छोड़ा होता। हालांकि, वो इस मौके का ज्यादा फायदा नहीं उठा पाए और 20 रन के स्कोर पर आउट हो गए।

मैट हेनरी ने 5 विकेट झटके, जबकि विलियम ओरुर्के को 3 विकेट मिले। यह भारत का घरेलू मैदान पर सबसे छोटा स्कोर है।
 

भारतीय बल्लेबाज न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजी के आक्रमण को नहीं झेल पाए और बारी-बारी से जल्दी-जल्दी आउट होते चले गये।

भारत की ओर से ऋषभ पंत ही अकेले बल्लेबाज रहे जिन्होंने सर्वाधिक 20 रन बनाकर संघर्ष करते हुए नजर आए। इसके अलावा यशस्वी जायसवाल ने 13 रन बनाए।

न्यूजीलैंड की ओर से  तेज गेंदबाजी मैट हेनरी ने मात्र 13.2 ओवर में भारत के पांच बल्लेबाजों को चलता किया।

इसके अलावा, भारत में पहली बार टेस्ट मैच खेल रहे न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज विलियम ओरूर्क ने 12 में भारत के चार विकेट झटके।

बता दें कि इस मैदान में भारत का घर में सबसे ख़राब बल्लेबाज़ी स्कोर रहा है।

समय डिजिटल डेस्क
बेंगलुरु


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment