यह हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण जीत है: रोहित

Last Updated 22 Sep 2024 05:14:24 PM IST

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बांग्लादेश को पहले टेस्ट के चौथे दिन रविवार को 280 रन के बड़े अंतर से हराने के बाद इस जीत को महत्वपूर्ण करार दिया।


रोहित ने मैच के बाद कहा,"भविष्य को देखते हुए यह हमारे लिए काफ़ी महत्वपूर्ण जीत है। ऋषभ पंत काफ़ी मुश्किल समय से गुजरे हैं। उन्होंने जिस तरह से उन चीज़ों का सामना किया वह अदभुत है। इस फॉर्मेट को वह सबसे ज़्यादा पसंद है। हमें हमेशा से पता था कि वह कितने क़ाबिल हैं। यह बस उन्हें गेम टाइम देने का मामला था।"

कप्तान ने कहा,"हम किसी भी कंडीशन में इसी तरह की टीम बनाना चाहते हैं। हम हमेशा चाहते हैं कि हमारे पास तेज़ गेंदबाज़ी या स्पिन में विकल्पों की कमी न हो। यह पिच काफ़ी आसान था। यहां पर तेज़ गेंदबाज़ों के लिए भी मदद थी और स्पिन गेंदबाज़ों के लिए भी काफ़ी कुछ था। यह ऐसी पिच थी, जहां आपको संयम दिखाना पड़ता।"

प्लेयर ऑफ द मैच रविचंद्रन अश्विन की सराहना करते हुए रोहित ने कहा,"वह हमेशा आपके साथ रहते हैं। वह आपको बताते रहते हैं कि क्या करना है और क्या नहीं। वह इस टीम के लिए जो करते हैं, उसके लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। वह कभी भी मैच से बाहर ही नहीं होते। आईपीएल में खेलने के बाद वह टीएनपीएल में खेले और वहां उन्होंने टॉप ऑर्डर में बल्लेबाज़ी भी की, जिसका प्रभाव साफ दिख रहा है।"

रोहित इस मैच में दोनों पारियों में बिलकुल भी नहीं चले लेकिन उनकी कप्तानी में भारत ने यह टेस्ट जीतकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

आईएएनएस
चेन्नई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment