वेस्टइंडीज पर द.अफ्रीका की टेस्ट सीरीज जीत के बाद बावुमा ने कहा, 'हमें कड़ी मेहनत जारी रखनी होगी'

Last Updated 18 Aug 2024 02:35:49 PM IST

दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट कप्तान तेम्बा बावुमा ने वेस्टइंडीज पर दूसरे टेस्ट मैच में 40 रन की जीत और सीरीज पर 1-0 से कब्जा जमाने पर कहा कि हमें कड़ी मेहनत करनी पड़ी। यह जीत रेड-बॉल फॉर्मेट में वेस्टइंडीज पर प्रोटियाज की लगातार 10वीं सीरीज जीत है।


केशव महाराज और कगिसो रबाडा ने तीन-तीन विकेट लिए, जबकि वियान मुल्डर और डेन पीट ने दो-दो विकेट लिए, जिससे दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी पारी में 263 रन के लक्ष्य का बचाव करते हुए वेस्टइंडीज को 222 रन पर आउट कर दिया।

इस बीच, बाएं हाथ के स्पिनर महाराज 171 विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका के सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले स्पिन गेंदबाज बन गए, जिसमें इस मैच में पांच और कुल 13 विकेट शामिल हैं। उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार दिया गया।

बावुमा ने भरोसा जताया कि उनकी युवा टीम समय के साथ बेहतर होती जाएगी।

मैच खत्म होने के बाद उन्होंने कहा, "मैच के दौरान चीजें थोड़ी उथल-पुथल वाली रही। खुशी है कि मौसम ठीक रहा। दोनों टीमें मैच में थीं। हमने कड़ी मेहनत करता जारी रखा और मैच हमारे पक्ष में गया।

युवा टीम के साथ ये आम बात है। हमने गेंदबाजों पर भरोसा किया। रबाडा ने तेज गेंदबाजों की अगुवाई की और स्पिन विभाग की अगुआई केशव ने की। हमें बस आगे बढ़ते रहना है। हम एक अनुभवहीन टीम हैं। खिलाड़ी जितना अधिक खेलेंगे, उनका आत्मविश्वास उतना ही बढ़ेगा। हम एक मजबूत टीम हो सकते हैं।"

वेस्टइंडीज के खिलाफ 1-0 से सीरीज जीतने के का फायदा दक्षिण अफ्रीका को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में हुआ है। दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को पछाड़ते हुए पांचवें स्थान पर कब्जा जमा लिया है। वहीं, भारत अभी भी टॉप पर बरकरार है।

मेहमान टीम ने महज 3 दिन में वेस्टइंडीज को 40 रन से हराकर दूसरा टेस्ट अपने नाम किया। दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन 263 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की पूरी टीम महज 222 रन पर सिमट गई।

पहली पारी में दक्षिम अफ्रीका ने 160 और दूसरी पारी में 246 रन बनाए थे। गुणाकेश मोती (45) की जुझारू पारी भी उनकी टीम के काम नहीं आ पाई। वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 144 रन बनाए थे।

आईएएनएस
गयाना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment