Rohit Sharma Retirement: टी20 विश्व कप जीतने के बाद रोहित शर्मा ने भी टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

Last Updated 30 Jun 2024 08:02:48 AM IST

Rohit Sharma Retirement: टी20 विश्व कप में अपनी कप्तानी में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 विश्व कप जीतने के बाद विराट कोहली की तरह टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को यह कहकर अलविदा कह दिया कि यह विदा लेने का सही समय है।


भारतीय कप्तान रोहित शर्मा

टी20 विश्व कप फाइनल में शानदार प्रदर्शन करने वाले विराट कोहली ने भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फाइनल में सात रन से मिली जीत के बाद इस प्रारूप से विदाई ले ली।

रोहित शर्मा ने मैच समाप्ति के बाद कहा, ‘‘यह मेरा भी आखिरी मैच था। विदा लेने का यह एकदम सही समय है। मैं हर हालत में खिताब जीतना चाहता था। इसे शब्दों में बयां नहीं कर सकता।’’

उन्होंने कहा ,‘‘ मैं यही चाहता था और यह हो गया। मैं अपने जीवन में इसके लिये बहुत बेताब था। खुशी है कि इस बार हम जीत सके।’’

रोहित 2022 टी20 विश्व कप में भी कप्तान थे जब भारत को सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने हराया था। इसके एक साल बाद 50 ओवरों के विश्व कप में रोहित की कप्तानी वाली भारतीय टीम फाइनल में आस्ट्रेलिया से हार गई।

रोहित ने टी20 क्रिकेट में 159 मैच खेलकर 4231 रन बनाये जिसमें पांच शतक और 32 अर्धशतक शामिल है। वह टेस्ट और वनडे खेलते रहेंगे।

भाषा
ब्रिजटाउन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment