World Cup Warmup Match: न्यूजीलैंड से हारा पाकिस्तान, बांग्लादेश ने श्रीलंका को हराया

Last Updated 30 Sep 2023 09:36:53 AM IST

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra) भले ही शतक से चूक गए लेकिन उनकी अगुआई में बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन से पाकिस्तान को वार्मअप मैच में पांच विकेट से हरा दिया।


विश्व कप अभ्यास मैच : रिजवान का शतक गया बेकार, न्यूजीलैंड से हारा पाकिस्तान

न्यूजीलैंड ने मोहम्मद रिजवान के शतकीय प्रयास पर भी पानी फेर दिया। शुक्रवार को पाकिस्तान को विश्व कप के पहले अभ्यास क्रिकेट मैच में 38 गेंद शेष रहते हुए पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

रिजवान (Rizwan) ने रिटार्यड हर्ट होने से पहले 103 रन की शानदार पारी खेली। उन्होंने 94 गेंद का सामना करके नौ चौके और दो छक्के लगाए। कप्तान बाबर आजम ने भी भारतीय धरती पर अपने पहले मैच में 80 रन की आकर्षक पारी खेली जिसमें 8 चौके और दो छक्के शामिल हैं।

सौद शकील ने भी 75 रन बनाए, जिससे पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 345 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया।

कप्तान केन विलियमसन ने लंबे समय बाद वापसी करते हुए अर्धशतक बनाया जिससे न्यूजीलैंड की टीम ने पाकिस्तान के इस स्कोर को बौना साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

रविंद्र ने पारी का आगाज करते हुए 72 गेंद पर 97 रन की तूफानी पारी खेली जिसमें 16 चौके और एक छक्का शामिल है।

विलियमसन (54) और डैरेल मिशेल (59) ने रिटार्यड हर्ट होने से पहले अर्धशतक पूरे किये जबकि मार्क चैपमैन ने 41 गेंद पर नाबाद 65 रन बनाए जिससे न्यूजीलैंड ने 43.4 ओवर में पांच विकेट पर 346 रन बनाकर विश्व कप से पहले मनोबल बढ़ाने वाली जीत हासिल की।

बांग्लादेश ने श्रीलंका को हराया

एक अन्य मैच में बांग्लादेश ने शीर्ष क्रम के तीन बल्लेबाजों की अर्धशतकीय पारियों की मदद से शुक्रवार को अभ्यास मैच में श्रीलंका को सात विकेट से पराजित करके विश्व कप से पहले मनोबल बढ़ाने वाली जीत दर्ज की। बांग्लादेश के सामने 264 रन का लक्ष्य था।

ओपनर तंजीद हसन (84) और लिटन दास (61) ने पहले विकेट के लिए 131 रन जोड़कर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। इस मैच में कप्तानी कर रहे मेहदी हसन मिराज ने (नाबाद 67) और मुशफिकुर रहीम (नाबाद 35) ने उपयोगी पारियां खेल कर बांग्लादेश को 42 ओवर में ही लक्ष्य तक पहुंचा दिया।

श्रीलंका की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.1 ओवर में 263 रन बनाकर आउट हो गई थी। उसकी तरफ से सलामी बल्लेबाज पाथुम निसांका (68) और धनंजय डी सिल्वा (55) ने अर्धशतक जमाए।

भाषा
हैदराबाद/गुवाहाटी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment