क्रिकेट विश्व कप को लेकर पन्नू की धमकी, FIR दर्ज

Last Updated 30 Sep 2023 08:41:00 AM IST

गुजरात पुलिस (Gujarat Police) ने 5 अक्टूबर से यहां नरेन्द्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में शुरू हो रहे क्रिकेट विश्व कप (Cricket World Cup) को ‘विश्व आतंक कप’ में बदलने की धमकी देने के लिए प्रतिबंधित संगठन ‘सिख्स फॉर जस्टिस’ (Sikhs for Justice) (SFJ) के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नून के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज (FIR) की है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।


प्रतिबंधित संगठन ‘सिख्स फॉर जस्टिस’ (Sikhs for Justice) (SFJ) के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नून

अहमदाबाद पुलिस (Ahemdabad Plice) की साइबर अपराध शाखा ने प्राथमिकी में कहा कि पन्नून ने किसी विदेशी नंबर से पहले से रिकॉर्ड किए संदेश के जरिए देश के लोगों को धमकी दी।

साइबर अपराध शाखा के सब-इंस्पेक्टर एचएन प्रजापति (HN Prajapati) द्वारा दर्ज कराई शिकायत में कहा गया है कि यह उनके संज्ञान में आया है कि कई लोगों को एक फोन नंबर से पहले से रिकॉर्ड धमकी भरा संदेश मिला है।

प्राथमिकी में कहा गया है कि जिन-जिन लोगों को यह संदेश मिला है, उनमें से कई ने विभिन्न माध्यमों के जरिए पुलिस को इसकी शिकायत की है। पहले से रिकॉर्ड संदेश में कहा गया है कि पांच अक्टूबर को क्रिकेट विश्व कप की शुरुआत नहीं होगी, बल्कि यह ‘विश्व आतंक कप’ की शुरुआत होगी।

इसमें धमकी दी गई है कि सिख्स फॉर जस्टिस खालिस्तानी झंडों के साथ अहमदाबाद में धावा बोलने जा रहा है। प्राथमिकी में संदेश के हवाले से कहा गया है, ‘‘हम शहीद निज्जर की हत्या का बदला लेंगे। हम आपकी गोलियों का जवाब मतपत्रों से देंगे। हम आपकी हिंसा का जवाब वोट से देंगे। पांच अक्टूबर याद रखिएगा, यह क्रिकेट विश्व कप नहीं बल्कि विश्व आतंक कप की शुरुआती होगी..गुरपतवंत सिंह पन्नून की ओर से संदेश।’’

पन्नून को भारत सरकार ने आतंकवादी घोषित किया हुआ है

प्राथमिकी के अनुसार ‘गुरपतवंत सिंह पन्नून को भारत सरकार ने आतंकवादी घोषित किया हुआ है और वह विदेश से सिख्स फॉर जस्टिस नामक संगठन चला रहा है।’ प्राथमिकी में कहा गया है कि पन्नून सिखों और देश के अन्य समुदायों के बीच डर एवं शत्रुता पैदा करने की कोशिश कर रहा है और वह देश में आतंकवादी गतिविधियों में शामिल है।

पहले भी वह खासतौर से सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर ऐसी कुख्यात गतिविधियों में शामिल रहा है। क्रिकेट विश्व कप पांच अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में शुरू होगा।

पन्नून ने कनाडा में 18 जून को खालिस्तानी अलगाववादी हरदीप सिंह निज्जर (Khalistani separatist Hardeep Singh Nijjar) की कथित हत्या को लेकर भारत और कनाडा के बीच कूटनीतिक गतिरोध के बाद यह धमकी भरा संदेश दिया है। 

भाषा
अहमदाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment