IPL के चलते DMRC का बड़ा फैसला, मैच के दिनों में अपनी आखिरी ट्रेन का समय बढ़ाएगी दिल्ली मेट्रो

Last Updated 04 Apr 2023 10:35:59 AM IST

पूरे देश में इस समय इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) महाकुंभ का खुमार चढ़ा हुआ है। IPL मैचों को धयान में रखते हुए दिल्ली मेट्रो ने बड़ा एलान किया है।


दिल्ली मेट्रो (DMRC) के अधिकारियों के अनुसार अब से दिल्ली में अरुण जेटली स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मैच के दिनों में एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन को छोड़कर दिल्ली मेट्रो की सभी लाइन पर आखिरी ट्रेन का समय करीब 30-45 मिनट बढ़ा दिया जाएगा।

अरुण जेटली स्टेडियम (फिरोजशाह कोटला मैदान) दिल्ली गेट मेट्रो स्टेशन से सटा है।

दिल्ली मेट्रो ने सोमवार को एक बयान में कहा, ‘‘डीएमआरसी सभी लाइन (एयरपोर्ट लाइन को छोड़कर) पर अपनी अंतिम ट्रेन के समय में लगभग 30-45 मिनट का विस्तार करेगी, ताकि दर्शक आसानी से अपने गंतव्य तक पहुंच सकें।’’ आईपीएल मैच 4, 11, 20 और 29 अप्रैल और 6, 13 और 20 मई को होंगे।

अधिकारियों ने कहा कि सामान्य समय से इतर अतिरिक्त ट्रेन की आवाजाही की योजना इस तरह से बनाई गई है कि वे राजीव चौक, मंडी हाउस, कश्मीरी गेट, कीर्ति नगर, इंद्रलोक और लाजपत नगर के इंटरचेंज स्टेशनों से सभी दिशाओं में संपर्क सेवा प्रदान करें। मैच के दिनों में यात्रियों की सुविधा के लिए दिल्ली गेट मेट्रो स्टेशन पर अतिरिक्त टोकन वेंडिंग मशीन, प्री-वेंडेड टोकन काउंटर और कर्मचारी भी तैनात किए जाएंगे।

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment