पेरिस ओलंपिक के बाद स्विट्जरलैंड पहुंचे नीरज चोपड़ा, डायमंड लीग में लेंगे हिस्सा

Last Updated 17 Aug 2024 04:10:53 PM IST

पेरिस ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाले भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने हाल ही में स्विट्जरलैंड पहुंचकर अपनी आगामी योजनाओं के बारे में जानकारी दी।


neeraj chopra

नीरज चोपड़ा ने एक वीडियो के माध्यम से बताया कि वह ट्रेनिंग के लिए स्विट्जरलैंड पहुंच गए हैं और लॉजेन डायमंड लीग प्रतियोगिता में भाग लेने का फैसला किया है, जो 22 अगस्त से शुरू हो रही है।

नीरज चोपड़ा ने कहा कि पेरिस ओलंपिक के दौरान उनकी चोट और ज्यादा खराब नहीं हुई है, क्योंकि उन्होंने चोट ज्यादा नहीं बढ़ने पर विशेष ध्यान दिया था। उन्होंने कहा, “मैंने सोचा कि ओलंपिक के बाद मुझे अपने सीजन को आगे बढ़ाना चाहिए। इसलिए मैंने तय किया कि मैं भारत नहीं आऊंगा और अपनी तैयारी को पुख्ता करूंगा, क्योंकि मुझे कई महत्वपूर्ण टूर्नामेंट खेलने हैं।”

टोक्यो ओलंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट नीरज ने यह भी स्पष्ट किया कि वह अपने सीजन के खत्म होने के बाद ही अपनी चोट के इलाज के लिए डॉक्टर से परामर्श करेंगे। नीरज चोपड़ा ने कहा, “मेरे पास अभी भी एक महीने का सीजन बचा है, इसलिए मैंने सोचा कि इलाज के लिए डॉक्टर से परामर्श करने का समय सीजन के बाद रहेगा।”

नीरज ने बताया कि, वह इसलिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं क्योंकि उनकी रणनीति आगामी प्रतियोगिताओं में अच्छे प्रदर्शन को बरकरार रखने की है।
नीरज चोपड़ा के पेरिस ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने के बाद भारत में उनके आने का इंतजार किया जा रहा था। नीरज ने आगामी प्रतियोगिताओं को लेकर भारत न आने का फैसला किया है। वह अपनी तैयारियों को पुख्ता करने के लिए पेरिस से सीधे स्विट्जरलैंड चले गए।

नीरज ने पेरिस ओलंपिक में अपने इवेंट के बाद कहा था कि वह अब 90 मीटर थ्रो को क्रॉस करने पर ध्यान देंगे। ज्ञात हो कि, अरशद नदीम ने पेरिस ओलंपिक के पुरुष भाला फेंक फाइनल इवेंट में 92.97 मीटर की थ्रो के साथ गोल्ड मेडल हासिल किया था।
 

 

आईएएनएस
मैग्लिंजन (स्विट्जरलैंड)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment